Monday, April 20, 2020

पुलिस की वर्दी पहने बंदूकधारी ने 16 लोगों की हत्या की; रातभर गोलीबारी करता रहा, सुबह हमलावर का भी शव मिला April 19, 2020 at 11:38PM

कनाडा के नोवा स्कोटिया प्रांत में सोमवार को पुलिस की वर्दी पहने बंदूकधारी ने 16 लोगों की हत्या कर दी। इस दौरान कई लोग घायल भी हुए। घटना में हमलावर भी मारा गया। हालांकि, पहले पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने की जानकारी दी थी। हमलावर की पहचान 51 साल के गैबरियल वोर्टमैन के रूप में हुई है।पुलिस ने बताया कि हमलावर ने प्लानिंग के तहत फायरिंग की घटना की अंजाम दिया है। वह पोर्टपिक्यू में अक्सर रुकता था। उसने अपनी कार को पुलिस की कार की तरह करवा रखा था। साथ ही उसने पुलिस की यूनिफार्म भी पहन रखी थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार रात स्कोटिया प्रांत के हालिफाक्स से 100 किमी दूर पोर्टपिक्यू कस्बे में गोलीबारी की सूचना मिली थी। पुलिस जब वहां पहुंची तो उन्हेंकई शव मिले। पुलिस ने सभी लोगों को घरों में अपने बेसमेंट में छिप जाने के लिए कहा।इसके बाद पुलिस कोअन्य जगहों पर गोलीबारी की घटनाओं की जानकारी मिली और वहां भी कुछ शव मिले। थोड़ी देर बाद पुलिस ने जानकारी दी कि उन्होंने हमलावार को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, थोड़ी देर बाद ही उसके मरने की खबर आई। सोमवार सुबह पता चला कि कुल 16 लोगों की मौत हुई है।

प्रधानमंत्री ट्रूडो ने घटना परदुखजताया
प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने घटना को लेकर दुख प्रकट करते हुए कहा, “एक देश के रूप में, ऐसे दुखद क्षणों में, हम एक दूसरे का सपोर्ट करने के लिए एक साथ हैं। साथ मिलकर हम पीड़ितों के परिवारों के साथ शोक मनाएंगे, और उन्हें इस मुश्किल समय से निकालने में मदद करेंगे।” नोवा स्कोटिया प्रांत के प्रीमियर स्टीफन मैकनील ने इस घटना को प्रांत के 30 वर्ष के इतिहास में अब तक की सबसे क्रूर घटना बताया है। इससे पहले साल 1989 में मॉन्ट्रियल के इकोले पॉलीटेक्निक में शूटिंग के दौरान 14 महिलाओं की मौत हो गई और 14 घायल हो गए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कनाडा केनोवा स्कोटिया प्रांत में रविवार को एक इनफील्ड में गैस स्टेशन के पास संदिग्धों पर निगरानी रखती पुलिस।

No comments:

Post a Comment