Thursday, January 7, 2021

रिपब्लिकन महिला सांसदों ने कहा- संसद में हिंसा करने वालों को शर्म आनी चाहिए, ऐसा काला दिन दोबारा न आए January 06, 2021 at 11:28PM

अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी में बुधवार रात ट्रम्प समर्थकों के बवाल से रिपब्लिकन पार्टी की महिला सांसद भी नाराज हैं। सीनेटर कैली लोफ्लेर ने कहा- मैं प्रार्थना करती हूं कि अमेरिकी नागरिकों को ऐसा काला दिन फिर न देखना पड़े। एक और सीनेटर कैथी मैक्मॉरिस रोजर्स ने कहा- इस घटना में जो भी लोग शामिल रहे हों, उन्हें शर्म आनी चाहिए।

बुधवार को इलेक्टरोल कॉलेज वोट काउंटिंग के दौरान सैकड़ों ट्रम्प समर्थक संसद में घुस गए थे। हिंसा और तोड़फोड़ की। संसद परिसर के अंदर और बाहर हुई हिंसा में चार लोगों की मौत हो गई थी।

इरादा बदल दिया
ट्रम्प की रिपब्लिकन पार्टी की सांसद कैली लोफ्लेर ने संसद में बुधवार को हुई घटना पर अफसोस जाहिर किया। इसे शर्मनाक घटना बताया। साथ ही ये भी साफ कर दिया कि वे इलेक्टोरल कॉलेज की वोटिंग के दौरान सर्टिफिकेशन पर विरोध जताना चाहती थीं लेकिन, इस घटना के बाद उन्होंने इरादा बदल दिया।

कैली ने कहा- बुधवार सुबह मैं वॉशिंगटन यह तय करके पहुंचीं कि इलेक्टोरल सर्टिफिकेशन प्रॉसेस में आपत्ति दर्ज कराउंगी। लेकिन, यहां जो कुछ देखा उसके बाद अपना फैसला बदल दिया। मेरा ईमान मुझे अब सर्टिफिकेशन प्रॉसेस में अड़ंगा लगाने की इजाजत नहीं देता। ये हिंसा, कानून तोड़ना हमारे लोकतंत्र की पवित्रता पर हमला है।

कैली ने आगे कहा- मैं फैसला बदल रही हूं। अब किसी सर्टिफिकेशन पर ऑब्जेक्शन दर्ज नहीं कराउंगी। मैं यह मानती हूं कि लोकतंत्र में इस तरह की चीजों के लिए कोई जगह नहीं होती। ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि अमेरिकी लोगों को ये काला दिन फिर न देखना पड़े।

पागलपन खत्म करें ट्रम्प
ट्रम्प की पार्टी की एक और सांसद कैथी मैक्मॉरिस रोजर्स भी बुधवार की घटनाओं से दुखी हैं। उन्होंने एक बयान में कहा- आज जो कुछ देखा वो बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। मैं चाहती हूं कि इलेक्टोरल कॉलेज के नतीजे सब कबूल करें। मैं चाहूंगी कि राष्ट्रपति ट्रम्प भी इन घटनाओं की निंदा करें और इस पागलपन पर रोक लगाएं।

रोजर्स ने आगे कहा- आज हमारे देश की राजधानी में जो कुछ हुआ वो अपमानजनक है। यह हमारा कल्चर नहीं है। भीड़ पुलिस पर हमला कर रही थी। संसद को नुकसान पहुंचाया जा रहा था। लोगों की जिंदगी खतरे में थी। मैं सिर्फ इतना कहूंगी कि जो लोग इस घटना में शामिल थे, उन्हें शर्म आनी चाहिए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Donald Trump Kelly Loeffler | Donald Trump Republican Party Senator Kelly Loeffler On US Capitol Violence

No comments:

Post a Comment