Saturday, January 4, 2020

यात्री ने महिला उबर ड्राइवर की 50 हजार रुपए की फीस चुकाई, ग्रेजुएशन डे में भी शामिल हुआ January 04, 2020 at 06:36PM

जॉर्जिया. अमेरिका के जार्जिया में एक यात्री ने 43 साल की उबर महिला ड्राइवर के यूनिवर्सिटी की फीस जमा कर दी, ताकि वह अपनी डिग्री लेकर वकील बन सके। दरअसल, 43 साल की लातोन्या यंग दो नौकरियां कर परिवार का गुजर बसर करती थी। दिन में वह हेयरस्टाइलिश का काम करती और रात में उबर ड्राइवर का। एक दिन उसे यात्री केविन ईश को अटलांटा यूनाइटेड गेम्स के लिए मर्सिडीज बेंज स्टेडियम ड्रॉप करना था। बातों-बातों में लातोन्या ने अपने जीवन के संघर्ष को केविन से शेयर किया।
उसने बताया, वह सिंगल मदर है। दो नौकरियां करती है। दो बार पढ़ाई पूरी करते-करते चूक गई। पहली बार जब 16 साल की उम्र में पहले बच्चे को जन्म दिया तब कॉलेज छोड़ना पड़ा और अभी जॉर्जिया स्टेट यूनिवर्सिटी की 700 (50,000 रुपए ) डॉलर की फीस जमा नहीं कर पाने के कारण उसकी डिग्री कंप्लीट नहीं हो पाई।

लातोन्या ने कुछ देर की बातचीत में बताया, मैंने कई बार यूनिवर्सिटी की फीस जमा करने की सोची, लेकिन जब भी मैं रुपए जोड़ती बच्चे की कोई न कोई जरूरत उसे अपनी जरूरत पूरी करने से रोक देती। लातोन्या - केविन मुलाकात के कुछ दिन बाद महिला को यूनिवर्सिटी से संदेश मिला कि वह अपनी क्लास का रजिस्ट्रेशन करा सकती है। वह सोच में पढ़ गई कि आखिर उसकी फीस किसने जमा की। दरअसल, केविन ने लातोन्या की फीस जमा कर दी थी ताकि वह अपनी क्रिमिनल जस्टिस की डिग्री ले सके और वकालत कर सके।

लातोन्या - केविन की दूसरी मुलाकात के फोटो शेयर किए
एक महीने बाद ग्रेजुएशन समारोह के दौरान लातोन्या का हौसला बढ़ाने केविन फिर मिलने पहुंचे। इस पर लातोन्या ने केविन के साथ कुछ फोटो फेसबुक पर शेयर किए हैं। अपनी पोस्ट में लातोन्या ने लिखा, आप कभी नहीं जान पाते कि ईश्वर कब आपकी जिंदगी बदलने के लिए किसी को भेज दे। लातोन्या ने केविन को धन्यवाद भी दिया। पोस्ट में लिखा, मेरा बेटा अब बढ़ा है और हाई स्कूल पास कर चुका है, लेकिन इससे फर्क नहीं पड़ता कि आप जिंदगी कैसे शुरू करते हैं, कैसे बिताते हैं, इससे बहुत फर्क पड़ता है। मैं आप सब से कुछ ज्यादा करने के लिए उत्साहित हूं। इस बारे में केविन ने मीडियो को बताया, मेरी और लातोन्या के बीच अच्छी फ्रेंडशिप हो गई है। मुझे उस पर नाज है, उसने पढ़ाई पूरी ली है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
लातोन्या यंग ने क्रिमिनल जस्टिस की डिग्री ली है।

No comments:

Post a Comment