Thursday, December 24, 2020

मुंबई हमले के मास्टर माइंड को एक और केस में 15 साल जेल; 5 मामलों में अब तक 36 साल की सजा December 24, 2020 at 05:11AM

मुंबई में हुए आतंकी हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के चीफ हाफिज सईद को पाकिस्तान की एक अदालत ने 15 साल की सजा सुनाई है। टेरर फंडिंग के मामले में गुरुवार को यह फैसला आया। उस पर दो लाख पाकिस्तानी रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है।

70 साल के सईद को पहले भी इसी तरह के चार मामलों में 21 साल की सजा हो चुकी है। 5 मामलों में उसे अब तक 36 साल की सजा मिल चुकी है। सईद इस समय लाहौर की कोट लखपत जेल में बंद है।

पिछले साल जुलाई से जेल में

सईद को पिछले साल 17 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। तभी से वह जेल में है। फरवरी में टेरर फंडिंग का दोषी पाए जाने के बाद कोर्ट ने उसे 11 साल जेल की सजा सुनाई थी। इसके बाद दो और मामलों में 5 साल सजा सुनाई। सईद के खिलाफ आतंकी फंडिंग, मनी लॉन्ड्रिंग और अवैध कब्जे के कुल 23 मामले दर्ज हैं।

सईद पर पिछले साल दिसंबर में पाकिस्तान की अदालत ने टेरर फंडिंग के आरोप तय कर दिए थे। इससे पहले, 3 जुलाई को पंजाब प्रांत की पुलिस ने हाफिज और उसके सहयोगियों के खिलाफ 13 मामले दर्ज किए थे। हाफिज पर अपने एनजीओ के जरिए आतंकी गतिविधियों के लिए फंड जुटाने का आरोप है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
70 साल के सईद को पहले भी इसी तरह के चार मामलों में 21 साल की सजा हो चुकी है। वह इस समय लाहौर की जेल में बंद है। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment