Wednesday, August 19, 2020

पीएम इमरान खान ने कहा- मेरी अंतरात्मा इजराइल को कभी स्वीकार नहीं करेगी; हमारा भविष्य चीन के साथ जुड़ा है August 19, 2020 at 02:16AM

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को कहा कि उनकी अंतरात्मा इजराइल को कभी स्वीकार नहीं करेगी। उनकी स्थिति बहुत साफ है। हम उन्हें कभी रिकॉग्नाइज नहीं कर सकते। प्रधानमंत्री ने एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में ये बातें कही।

न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के मुताबिक, इंटरव्यू में उन्होंने पाकिस्तान की विदेश नीति, पाक-चीन दोस्ती, अफगान शांति प्रक्रिया, इजराइल, कश्मीर, अर्थव्यवस्था, राष्ट्रीय मुद्दे समेत कई चीजों पर बात की।

इमरान ने चीन को लेकर कहा कि यह स्पष्ट होना चाहिए कि हमारा भविष्य चीन के साथ जुड़ा हुआ है। चीन हर अच्छे और बुरे समय में पाकिस्तान के साथ खड़ा है। हम चीन के साथ अपने संबंधों को और मजबूत कर रहे हैं। चीन को भी पाकिस्तान की बहुत जरूरत है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग इस साल मई में पाकिस्तान आने वाले थे, लेकिन कोरोनावायरस के चलते उनकी यात्रा पोस्टपोंड हो गई। अब उनके सर्दियों के मौसम में पाकिस्तान आने की उम्मीद है।

सऊदी ने मुश्किल समय में पाकिस्तान की मदद की
सऊदी अरब के साथ संबंधों पर प्रधानमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान की भूमिका मुस्लिम वर्ल्ड को विभाजित करने की नहीं है। सऊदी अरब की अपनी विदेश नीति है। साथ ही कहा कि सऊदी अरब ने हर मुश्किल समय में पाकिस्तान की मदद की है। वहीं, इमरान ने कहा कि पहले अमेरिका वॉर के लिए पाकिस्तान का इस्तेमाल करता था, लेकिन आज दोनों पीस पार्टनर हैं। हम अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया में पार्टनर हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पीएम इमरान खान ने मंगलवार को एक इंटरव्यू में पाकिस्तान की विदेश नीति, पाक-चीन दोस्ती, अफगान शांति प्रक्रिया, इजराइल समेत कई मुद्दों पर बात की। (फाइल फोटो)

No comments:

Post a Comment