Friday, July 17, 2020

ब्रिटेन की प्रिंसेस बीट्रिस ने राजमहल में दोस्त से सादगी से शादी की, महारानी एलिजाबेथ भी शामिल हुईं July 17, 2020 at 07:24PM

लंदन. ब्रिटेन की प्रिंसेस बीट्रिस ने राजमहल में अपने दोस्त के साथ सादगी की। यह शादी काफी गुपुचुप तरीके से हुई जिसमें महारानी एलिजाबेथ भी शामिल हुईं। प्रिंसेस बीट्रिस महारानी एलिजाबेथ की पोती और प्रिंस एंड्र्यू और योर्क की डचेज सारा की बेटी हैं। हालांकि शादी शुक्रवार को हुई लेकिन बकिंघम पैलेस की ओर से शनिवार को इसकी पुष्टि की गई। यह शाही शादी सरकार के सभी नियमों के मुताबिकपूरी कराई गई।

पिछले दो सालों में ब्रिटेन राजघराने की यह चौथी शादी है। इससे प्रिंसेस यूजिनी, ड्यूक एंड डचेस ऑफ ससेक्स और लेडी गैब्रिएला विंडसर की शादी हुई थी। ये सभी शादियां विंडसर कैसल में सेंट जॉर्ज चैपल में हुईं।

प्रिंसेस बिट्रीस की शादी दो बार टल चुकी थी

प्रिंसेस बीट्रिस लंबे समय से शादी करने की योजना बना रही थी लेकिन महामारी की वजह से ऐसा नहीं हो पा रहा था। इससे पहले इस साल मार्च और मई में यह शादी टाली गई थी। बीट्रिस और मोज्जी एक दूसरे को पिछले कई सालों से जानते हैं। दोनों की मंगनी पिछले साल सितंबर में ही हो गई थी। मंगनी के बाद शाही कपल ने कहा था कि हम दोनों नई जिंदगी शुरू करने के लिए उत्साहित हैं।

कौन हैं प्रिंसेज बिट्रीस के पति?
प्रिंसेज बीट्रिस ने मैपेली मोज्जी से शादी रचाई है। मोज्जी तलाकशुदा हैं और पहली शादी से उनका दो साल का एक बेटा है। इटली के रहने वाले मोज्जी रियल इस्टेट कंपनी बांडा प्रॉपर्टी के डायरेक्टर हैं। वे24 साल की उम्र में ही रियल इस्टेट के बिजनेस में आ गए थे। मोज्जी और बीट्रिस पहली बार 2019 में सार्वजनिक तौर पर साथ नजर आए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ब्रिटेन की प्रिसेज बीट्रिस की शादी रियल इस्टेट बिजनेसमैन मैपेली मोज्जी से हुई। दोनों की मंगनी पिछले साल सितंबर में ही हो गई थी।-फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment