Saturday, July 4, 2020

कान्ये वेस्ट ने कहा- इस बार राष्ट्रपति चुनाव लड़ूंगा, टेस्ला के सीईओ मस्क बोले- मेरा आपको पूरा समर्थन July 04, 2020 at 07:49PM

अमेरिकी रैपर और एक्ट्रेस किम कर्दाशियां के पति कान्ये वेस्ट ने कहा है कि वे इस साल राष्ट्रपति चुनाव लड़ेंगे। शनिवार को उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘हमें अब भगवान पर भरोसा कर अमेरिका के वादे को पूराकरना चाहिए। अपने विजन को एक साथ लाना और भविष्य के लिए काम करनाचाहिए। मैं अमेरिका के राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने जा रहा हूं।’’ कान्ये के इस ट्वीट को एक घंटे में ही 1 लाख बार री-ट्वीट किया गया।

टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने ट्वीट किया- ‘‘आपको मेरा पूरा समर्थन है।’’ मस्क इससे पहले डेमोक्रेटिक के पूर्व राष्ट्रपति उम्मीदवार एंड्रयूयांग का भी समर्थन कर चुके हैं।

##

कान्ये कई सालों से चुनाव लड़ने की बात कह रहे हैं

कान्ये ने पिछले साल उन्होंने कहा था कि वे 2024 में यह चुनाव लड़ेंगे। कान्ये और उनकी पत्नी किम कैदियों की रिहाई के मामले समेत कई मौकों पर सरकार के अभियानों का हिस्सा रह चुके हैं। कान्ये 2018 में ट्रम्प के ओवल ऑफिस में भी नजर आए थे। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि उन्होंने चुनाव लड़ने के लिए फेडरल इलेक्शन कमीशन की औपचारिकताओं को पूरा किया है या नहीं।

चुनाव लड़ने में है कई कठिनाइयां

मौजूदा वक्त में अगर कान्ये चुनाव लड़ने का फैसला लेते हैं तो उन्हें कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। चुनावी साल में जुलाई महीने से प्रचार शुरू करना एक बड़ी चुनौती होगी। उन्हें अमेरिका के 50 राज्यों और डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलम्बिया में बैलेट के लिए क्वालिफाई करना होगा। उनके लिए बिना किसी राजनीतिक पार्टी की मदद के प्रेसिडेंशियल इलेक्शन में हिस्सा लेना मुश्किलभरा होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अमेरिकी रैपर कान्ये वेस्ट और पत्नी किम कर्दाशियां। कान्ये ने शनिवार रात ट्वीट कर राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की बात कही। उनके इस ट्वीट को एक घंटे के अंदर ही 1 लाख से ज्यादा बार रीट्वीट किया गया। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment