Sunday, June 21, 2020

इमरान की मंत्री जरताज गुल ने कहा- कोविड-19 का मतलब इसमें 19 प्वाइंट, जो किसी भी देश में किसी भी तरीके से अप्लाई हो सकते हैं June 20, 2020 at 09:11PM

पाकिस्तान कीजलवायु परिवर्तन मंत्री जरताज गुल ने कोविड-19 की एक अलग ही परिभाषा दे दी है। उन्होंने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘‘कोविड-19 का मतलब इसमें 19 पॉइंट होते हैं, जो किसी भी मुल्क में किसी भी तरीके से अप्लाई हो सकता है और अपनी इम्यूनिटी को डेवलप करें।’’ जरताज का यह वीडियो वायरल हो रहा है और लोग उनकी समझ की खिल्ली उड़ा रहे हैं। पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने लिखा- यह जमीन हिला देने वाली खोज है।

##

##

कुछ हफ्ते पहले पाकिस्तान के एक मौलाना का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे कह रहे हैं कि अगर कोरोना महामारी से बचना है तो लोग ज्यादा से ज्यादा सोएं। उन्होंने कहा- डॉक्टर हमेशा हमें ज्यादा सोने की सलाह देते हैं। जितना ज्यादा हम सोएंगे उतना ही वायरस भी सोएगा। यह हमें नुकसान नहीं पहुंचाएगा। जब हम सोते हैं तो यह सो जाता है, जब हम मरते हैं तो यह मर जाता है।

##

पाक में 1.76 लाख लोग संक्रमित, 3501 की मौत

पाकिस्तान में कोरोनावायरस संक्रमण से अब तक 1 लाख 76 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। 67 हजार 892 लोग ठीक हो चुके हैं। 1 लाख 4 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं। 3501 लोगों की मौत हो चुकी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इस फोटो में इमरान के साथ जरताज गुल हैं। उन्होंने कुछ दिन पहले इमरान की तारीफ करते हुए उन्हें करिश्माई शख्स बताया था। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment