Saturday, May 2, 2020

पीएम जॉनसन और उनकी मंगेतर कैरी ने बेटे का नाम जान बचाने वाले डॉक्टर के नाम पर रखा May 02, 2020 at 05:38PM

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और उनकी मंगेतर कैरी साइमंड्स ने अपने बेटे का नाम विल्फ्रेड लॉरी निकोलस जॉनसन रखा है। इंस्टाग्राम पर इसकी घोषणा करते हुए साइमंड्स ने कहा कि निकोलस उन्होंने उन दो डॉक्टरों के नाम पर रखा है, जिन्होंने पिछले महीने कोरोना से संक्रमित पीएम जॉनसन की जान बचाई थी।

कैरी ने कहा कि पहला नाम विल्फ्रेड जॉनसन के दादा और लॉरी अपने दादा के नाम पर रखा है। विल्फ्रेड का जन्म सुबह 9 बजे हुआ था। उन्होंने एनएचएस के मेडिकल स्टाफ को उनका और उनके बेटे का ध्यान रखने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने लिखा- मैं इससे ज्यादा खुश नहीं हो सकती थी। मेरा दिल भर गया है।

जॉनसन 3 दिन तक आईसीयू में रहे

जॉनसन को पांच अप्रैल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वे करीब एक हफ्ते तक अस्पताल में थे। तीन दिन तक वे आईसीयू में भी रहे। रविवार को उन्होंने सन अखबार को दिए इंटरव्यू में बताया कि अस्पताल में उन्हें जिंदा रखने के लिए डॉक्टर्स ने कई लीटर ऑक्सीजन दिया था। वे वहां यहीं सोचते रहते थे कि कब इन सबसे बाहर निकलेंगे।

डॉक्टरों ने मेरा बहुत खयाल रखा: जॉनसन

जॉनसन ने कहा किउन्हें विश्वास नहीं हो रहा था कि कुछ ही दिनों में उनकी हालत इतनी खराब हो गई। डॉक्टरों ने उनका बहुत खयाल रखा। वे इससे इनकार नहीं करेंगे कि वह बेहद मुश्किल समय था। जब उन्हें आईसीयू में ले जाया गया, उस समय उनकी नाजुक स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने इसकी भी तैयारी कर ली थी कि हालात और खराब होते हैं तो क्या करना है।

दोनोंपहले कपल जो बिना शादी केपीएम आवास में रहते हैं

जॉनसन अपनी तत्कालीन पत्नी मरीना व्हीलर से अलग होने के कुछ महीने बाद 2019 की शुरुआत में उनका और साइमंड्स का संबंध चर्चा में आया था। जॉनसन के प्रधानमंत्री बनने के बाद कैरी साइमंड्स डाउनिंग स्ट्रीट पीएम आवास उनके साथ रहने आ गई थीं। वे पहले ऐसे कपल हैं जो बिना शादी के पीएम आवास में रहते हैं।

डेविड कैमरून और टोनी ब्लेयर भी प्रधानमंत्री रहते हुए पिता बने हैं
जॉनसन से पहले डेविड कैमरून की पत्नी समांथा ने 2010 में बेटी फ्लोरेंस को जन्म दिया था। उस समय कैमरून प्रधानमंत्री थे। इससे पहले साल 2000 में टोनी ब्लेयर के पीएम कार्यकाल के दौरान ही उनकी पत्नी चेरी ब्लेयर ने अपने चौथे बच्चे लियो को जन्म दिया था।

जॉनसन चार बच्चों के पिता हैं
जॉनसन पहले से ही चार बच्चों के पिता है। उनके नाम लारा लैटिस (26), मिलो आर्थर (24), कैसिया पीचेस (22) और थियोडोर अपोलो (20) हैं। शादी के 25 साल बाद बोरिस ने अपनी पत्नी बैरिस्टर मैरिना व्हीलर से फरवरी में तलाक ले लिया था। इसके अलावा भी जॉनसन की एक और संतान है। बताया जाता है कि बोरिस जब लंदन के मेयर थे तब उनकी एक गर्लफ्रेंड ने एक बच्चे को जन्म दिया था। हालांकि, जॉनसन ने बार-बार सार्वजनिक रूप से यह बताने से इनकार कर दिया कि उनके कितने बच्चे हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पीएम जॉनसन और कैरी साइमंड्स ने अपने बेटे का नाम विल्फ्रेड लॉरी निकोलस जॉनसन रखा है।

No comments:

Post a Comment