Friday, January 24, 2020

61 साल के पूर्व पोस्टमैन ने 24 हजार चिटि्ठयों को डिलीवर नहीं किया, ऑफिस ने मांगी माफी January 24, 2020 at 09:22PM

याकोहामा. जापान पोस्ट ऑफिस के एक पूर्व डाकिए के कानागावा स्थित घर से 24 हजार पत्र मिले हैं। इन्हें डाकिए ने उनके पते पर डिलीवर नहीं किया था। लोगों की शिकायत के बाद विभाग की आंतरिक जांच की। इसमें यह गड़बड़ी पिछले साल पकड़ में आई। इसके बाद से आरोपी को नौकरी से हटा दिया गया था। जापान पुलिस ने शुक्रवार को मीडिया को बताया, मुख्य डाकिए के पद पर कार्यरत व्यक्ति ने पत्रों को डिलीवर करने की चिंता नहीं की और वह उन्हें घर पर रख लेता था। जांच के बाद 61 साल के पूर्व पोस्टमैन के घर हजारों की संख्या में पत्र मिले।

पूर्व डाकिए की इस हरकत पर याकोहामा पोस्ट ऑफिस ने लोगों से माफी मांगी है और वादा किया है जल्द ही सारे पत्रों को डिलीवर कर दिया जाएगा। डाकिए ने बताया, उस पर पत्रों के वितरण का अधिक दबाव था, लेकिन वह अपने जूनियर से काम में कमतर नहीं दिखना चाहता था।

डाकिया 2003 से ही पत्रों को घर रख लेता था
पोस्ट ऑफिस के अधिकारियों के मुताबिक, फरवरी 2017 से लेकर नवंबर 2019 के बीच 1000 पत्रों के गड़बड़ी सामने आने के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई थी। पुलिस जांच में खुलासा हुआ कि डाकिया 2003 से ही कई पत्रों को अपने घर पर रख रहा था। कानूनी विशेषज्ञों के मुताबिक, डाकिए पर यदि आरोप सिद्ध हो जाते हैं तो उसे 3 लाख रुपए से अधिक का जुर्माना और 3 साल की जेल हो सकती है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
डाकिए पर 3 लाख रुपए से अधिक का जुर्माना और 3 साल की जेल हो सकती है।(फोटो प्रतीकात्मक)

No comments:

Post a Comment