Thursday, January 2, 2020

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री से पीड़ितों ने हाथ नहीं मिलाया, कहा- तुम मूर्ख हो; मॉरिसन भारत दौरा रद्द कर सकते हैं January 02, 2020 at 08:26PM

मेलबर्न. दक्षिण पूर्व ऑस्ट्रेलिया के जंगल में 30 दिसंबर से लगी आग में अब तक 17 लोगों की मौत हो गई। बेहतर कार्रवाई न करने को लेकर ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन की काफी आलोचना हो रही है। घटनास्थल का जायजा लेने पहुंचे मॉरिसन से गुस्साए पीड़ितों ने हाथ नहीं मिलाया। एक व्यक्ति ने कहा, ‘‘तुम्हें यहां से एक भी वोट नहीं मिलेगा, तुम मूर्ख हो।’’ मॉरिसन का 13 से 16 जनवरी तक भारत दौरा है। वे इसे रद्द कर सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के करीब 1.2 एकड़ जंगल में फैली आग में अब तक 1400 से ज्यादा घर खत्म हो गए। 500 से ज्यादा लोगों को समुद्री जहाज द्वारा रेस्क्यू किया गया। अभी भी करीब 3 हजार पर्यटकों और 1 हजार स्थानीय लोगों के फंसे होने की आशंका है।

मॉरिसन पीड़ितों से जबरन हाथ मिलाए
मॉरिसन के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इसमें मॉरिसन पीड़ितों से जबरन हाथ मिलाते दिखे। एक युवती ने कहा- यहां लोग काफी परेशानियों का सामना कर रहे हैं। हमें और ज्यादा सहायता की जरूरत है। वहीं, प्रधानमंत्री ने कहा कि लोगों ने अपना घर खो दिया, वे काफी दुखी हैं। यह उसी का रिएक्शन है।

मॉरिसन परिवार के साथ छुट्टी मनाने गए थे
हाल ही में आगजनी के दौरान ही मॉरिसन अपने परिवार के साथ छुट्टी मनाने के लिए हवाई चले गए थे। सामाजिक कार्यकर्ताओं और फायर फाइटर्स के बढ़ते दबाव के बाद वे वापस आ गए थे। इसलिए लोग ज्यादा आक्रोशित हैं। सिडनी में आग के कारण तापमान 45° तक बढ़ गया था। न्यू साउथ वेल्स के अधिकारियों ने शहर में आपातकाल घोषित कर दी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पीड़ित युवती ने प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (दाएं) से कहा- हमें और सहायता की जरूरत है।

No comments:

Post a Comment