Thursday, January 9, 2020

भारत ने पाकिस्तान के आरोपों को खारिज किया, कहा- यहां कोई आपके झूठ को मानने वाला नहीं January 09, 2020 at 07:11PM

न्यूयॉर्क. संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थाई प्रतिनिधि सैय्यद अकबरुद्दीन ने गुरुवार को पाकिस्तान पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को अपनी हरकतों से बाज आना चाहिए। उन्हें भारत के खिलाफ झूठे प्रचार-प्रसार बंद करना चाहिए। यहां कोई आपके झूठ को मानने वाला नहीं है।

पाकिस्तान के प्रतिनिधि मुनीर अकरम ने जम्मू-कश्मीर को लेकर भारत पर कई आरोप लगाए थे। इसके जवाब मेंअकबरुद्दीन ने ओपेन डिबेट में कहा- यहां एक प्रतिनिधि है जो झूठ का प्रतीक है और आज उन्होंने फिर से झूठ फैलाया है। हम इन आरोपों को पूरी तरह खारिज करते हैं। पाकिस्तान से मैं यहीं कहना चाहता हूं कि अब बहुत देर हो चुकी है, उन्हें अपनी हरकतों से बाज आना चाहिए।

‘भारत ने 2019 में 3000 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया’

अकरम ने कहा था- भारत ने जम्मू-कश्मीर ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर और गिलगित-बाल्टिस्तान पर भी अपना दावा करते हुए नए राजनीतिक नक्शा जारी किया है। साथ ही भारत ने 2019 में नियंत्रण रेखा पर 3000 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।

काउंसिल में प्रमाणिकता और पहचान का संकट बढ़ रहा: अकबरुद्दीन

अकबरुद्दीन ने कहा- काउंसिल में प्रमाणिकता, प्रासंगिकता और पहचान का संकट बढ़ रहा है। आतंकवाद के नेटवर्क का वैश्वीकरणहो रहा है, नई तकनीक का शस्त्रीकरण हो रहा है। आतंकवाद के खिलाफ कड़े फैसले लेने में असमर्थता काउंसिल की कमियों को दिखाता है। आज के समय में संयुक्त राष्ट्र अपनी पहचान और वैद्धता के संकट से गुजर रहा है। काउंसिल में बड़े बदलाव की जरूरत है। हमें ऐसी परिषद की जरूरत है जो वर्तमान वैश्विक वास्तविकताओं का प्रतिनिधि हो।न कि वह केवल इस दावे पर टिकी हुई हो कि वह शुरुआत में मौजूद थी। काउंसिल को 21वीं सदी के उद्देश्यों के अनुसार फिट होनी जरूरत है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यूएन में सैय्यद अकबरुद्दीन ने कहा- भारत के खिलाफ झूठे प्रचार-प्रसार बंद करे पाकिस्तान।

No comments:

Post a Comment