Sunday, February 2, 2020

वुहान में फंसे पाकिस्तानी छात्रों ने कहा- हमारी सरकार को शर्म आनी चाहिए, हमें मरने के लिए छोड़ दिया, भारत से कुछ सीखें February 01, 2020 at 11:29PM

वुहान/इस्लामाबाद. भारत ने शनिवार और रविवार को दो विमानों से चीन के वुहान में फंसे अपने नागिरकों को निकाल लिया। इसके बाद वुहान में फंसे पाकिस्तान छात्रों ने वीडियो जारी कर इमरान सरकार पर निशाना साधा है। छात्रों ने भारतीयों के वुहान से निकाले जाने का वीडियो दिखा कर कहा, “जल्द ही बांग्लादेश भी अपने लोगों को चीन से निकाल लेगा। इसके बाद सिर्फ हम पाकिस्तानी ही यहां फंसे रह जाएंगे, क्योंकि हमारी सरकार का कहना है कि चाहे तुम मृत हो या संक्रमित हो या सही सलामत हो, हम तुम्हें चीन से नहीं निकालेंगे। पाकिस्तान सरकार को शर्म आनी चाहिए। उसे भारत से कुछ सीखना चाहिए।

पाकिस्तान की सरकार ने शुक्रवार को ही कहा था कि इस मुश्किल की घड़ी में हम चीन के साथ मजबूती से खड़े हैं और इसलिए हम अपने नागरिकों को वुहान से नहीं निकालेंगे। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने कहा था- “बीमारी फैलने पर पैगंबर मोहम्मद के निर्देश आज भी बेहतर मार्गदर्शक हैं। अगर आप बीमारी फैलने वाली किसी जगह पर हों, तो उस जगह बिल्कुल न छोड़ें। बल्कि, हमें उनकी मदद करनी चाहिए जो वहां फंसे हैं।

##

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
पाकिस्तान के कई छात्र अब तक सरकार से खुद को बचाने की अपील कर चुके हैं।

No comments:

Post a Comment