Sunday, February 2, 2020

बंगाल सरकार ने संक्रमित 8 यात्रियों की पहचान की, जो वुहान से केरल के छात्र के साथ आए थे; चीन में 361 की मौत February 02, 2020 at 04:24PM

नई दिल्ली/कोलकाता/बीजिंग. पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को कोरोनावायरस से संक्रमित आठ लोगों की पहचान की। उन्होंने कहा कि ये सभी 23 जनवरी को चीन से उसी फ्लाइट में आए थे, जिसमें केरल के छात्र आए थे। विमान में इन यात्रियों की सीट केरल के यात्रीकी सीट के आसपास ही थी। केरल में 30 जनवरी को पहले मामले की पुष्टि हुई थी। चीन में कोरोनावायरस से अब तक 361 लोगों की मौत हो चुकी है।

हुबेई प्रांत में 24 घंटे में 56 लोग मारे गए

हुबेई के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, सबसे ज्यादा प्रभावित हुबेई प्रांत में 24 घंटे में 56 लोग मारे गए हैं, जबकि 2,103 कोरोनोवायरस के मामलों की पुष्टि हुई है। इस तरह अब तक 16,600 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 9,618 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें 478 गंभीर हालत में हैं।

अमेरिका में अब तक नौ कोरोनोवायरस के मामले सामने आए हैं। कैलिफोर्निया में चार, इलिनोएस में दो और मैसाचुसेट्स, वॉशिंगटन और अरिजोना में एक-एक मामले की पुष्टि हुई है। स्पुतनिक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, रूस की रेलवे ने रविवार को कहा कि तीन फरवरी से कोरोनोवायरस के कारण चीन जाने वाली पैसेंजर ट्रेन सेवा पर रोक लगा दी है।

पहला मामला वुहान मेंदिसंबर में सामने आया

नोवल कोरोनवायरस का मामला पहली बार दिसंबर 2019 में चीन के वुहान में सामने आया था। यह अब तक 20 से ज्यादा देशों में फैल चुका है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने 31 जनवरी को ग्लेबल हेल्थ इमरजेंसी घोषित कर दी। ताकि अन्य देश एहतियाती कदम उठा सकें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कैलिफोर्निया एयरपोर्ट पर एयर चाइना के कर्मचारी।

No comments:

Post a Comment