Sunday, January 5, 2020

'द आयरिशमैन' बन सकती है बेस्ट फिल्म, 'जूडी' के लिए रीनी जैलवेगर का मिल सकता है बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड January 05, 2020 at 02:22AM

हॉलीवुड डेस्क. 77वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स का आगाज होने जा रहा है। सेरेमनी में शिरकत करने के लिए नॉमिनेटेड सितारे और इंडस्ट्री से जुड़ी हस्तियां रेड कार्पेट पर वॉक करेंगी। करीब चार घंटे तक चलने वाले इस कार्यक्रम में 27 अवॉर्ड्स प्रदान किएजाएंगे। विश्व सिनेमा में अपने योगदान और एक्टिंग के लिए टॉम हैंक्स को 'सेसिल डी मिल' अवॉर्ड दिया जाएगा। वहीं टीवी के क्षेत्र में अपनी परफॉर्मेंस और योगदान के लिए एलन डी जेनेरस को 'कैरॉल बर्नेट अवॉर्ड' से नवाजा जाएगा।

साल 2019 में बेस्ट मोशन पिक्चर का खिताब 'बोहेमियन रैपसोडी' ने जीता था। वहीं बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब 'द वाइफ' के लिए ग्लेन क्लोज और 'बोहेमियन रैपसोडी' के लिए बेस्ट एक्टर अवॉर्ड रैमी मलिक को दिया गया था।

'द आयरिशमैन' बन सकती है बेस्ट ड्रामा फिल्म
नेटफ्लिक्स ने इस बार गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में सबसे ज्यादा नॉमिनेशन पाने में सफलता हासिल की है। फिल्म क्रिटिक्स अनुमान लगा रहे हैं कि इस बार मार्टिन स्कोरसीस की फिल्म 'द आयरिशमैन' बेस्ट ड्रामा फिल्म का खिताब जीत सकती है। फिल्म क्रिटिक टॉड मैकार्थी के मुताबिक मार्टिन स्कोरसीस अमेरिकन के टॉप अमेरिकी निर्देशकों में से एक हैं और 'द आयरिशमैन' उनकी टॉप पांच गैंगस्टर फिल्म में से एक है। वहीं 'मैरिज स्टोरी' को भी खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। 'मैरिज स्टोरी' का प्रोडक्शन भी नेटफ्लिक्स स्टूडियो ने ही किया है।

एंटोनियो बेंडेरस बन सकते हैं बेस्ट एक्टर
पेड्रो ऑल्मोडोडोवार की फिल्म 'पेन एंड ग्लोरी' में सैल्वेडोर मैलो का किरदार निभाने वाले एंटोनियो बेंडेरस बेस्ट ड्रामा एक्टर बन सकते हैं। एंटोनियो के अलावा एडम ड्राइवर और जोकिन फीनिक्स अवॉर्ड के बड़े दावेदार माने जा रहे हैं। 'मैरिज स्टोरी' में एडम ड्राइवर के किरदार को क्रिटिक्स और दर्शकों द्वारा काफी सराहा गया था। वहीं 'जोकर' जोकिन फीनिक्स के किरदार की भी खूब तारीफ हुई थी। 'जोकर' बिलियन क्लब में शामिल होने वाली साल 2019 की पहली फिल्म थी।

वहीं बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड के लिए रीनी जेलवेगर को लेकर संभावनाएं जताई जा रहीं हैं। रीनी को 'जूडी' फिल्म के लिए यह अवॉर्ड मिल सकता है। उनके अलावा फिल्म 'हैरियट' के लिए सिंथिया इरीवो बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब जीत सकती हैं। सिंथिया ने फिल्म में हैरियट टबमैन का किरदार निभाया था। इतना ही नहीं उन्होंने फिल्म में गाना स्टैंड अप भी लिखा था। स्टैंड अप के लिए भी सिंथिया को बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग के लिए नॉमिनेट किया गया है।

'मैरिज स्टोरी' सबसे ज्यादा नॉमिनेटेड फिल्म, 6 कैटेगिरी में जीत सकती है अवॉर्ड
नेटफ्लिक्स स्टूडियो की 'मैरिज स्टोरी' को 77वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड में सबसे ज्यादा नॉमिनेशन मिले हैं। वहीं 'चेरिनबॉयल', 'द क्राउन', 'अनबिलीवेबल' सबसे ज्यादा नॉमिनेटेड टीवी सीरीज हैं। तीनों सीरीज को चार कैटेगिरी में नॉमिनेट किया गया है।

इस बार भी कोई महिला निर्देशक को नहीं मिला नॉमिनेशन
77वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में एक भी फीमेल डायरेक्टर को नॉमिनेट नहीं किया गया है। अंग्रेजी वेबसाइट हॉलीवुड रिपोर्टर के मुताबिक साल 1984 में पहली और आखिरी बार महिला डायरेक्टर बार्बरा स्ट्रीसैंड ने 'येंटल' के लिए बेस्ट डायरेक्टर खिताब जीता था। वहीं 2015 के बाद से किसी भी महिला निर्देशक को नॉमिनेशन नहीं मिला। साल 2018 में नताली पोर्टमैन ने इस बात की निंदा की थी। बेस्ट डायरेक्टर के लिए नॉमिनेशन बताते हुए उन्होंने कहा था कि यहां सभी पुरुष हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
'The Irishman' can become the best film, Renee Zellweger can get Best Actress Award for 'Judy'

No comments:

Post a Comment