Sunday, January 5, 2020

ननकाना साहिब पर पथराव के अगले दिन पेशावर में सिख युवक की हत्या, पुलिस ने निजी रंजिश बताया January 05, 2020 at 01:03AM

पेशावर. पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारा पर शुक्रवार को भीड़ केहमले के अगले दिन शनिवार को पेशावर में एक सिख युवक रविंदर सिंह (25) की हत्या कर दी गई। पुलिस ने रविवार को उसका शव पेशावर के चमकानी इलाके से बरामद किया। वह खैबर पख्तूनख्वाके शांगला जिले का रहने वाला था और शादी की खरीदारी करनेपेशावर आया था। रविंदर की हत्या का आरोपी फरार है।

पुलिस ने कहा कि आरोपी ने ही रविंदर के परिजन को फोन कर उसके मारे जाने की जानकारी दी। पुलिस को हत्या के पीछे निजी रंजिश काशक है।शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। घटना के बाद मृतक के भाई हरमीत सिंह ने कहा, “पाकिस्तान मेंहिंदू और सिखों की हालत बेहद खराब है। हम आरोपी की गिरफ्तारी तक सरकार के खिलाफ आवाज उठाते रहेंगे।”

ननकाना साहिब पर कट्टरपंथियों नेपथराव कियाथा

इससे पहले, पाकिस्तान के सैकड़ाें कट्टरपंथी मुस्लिमाें ने शुक्रवार शाम को सिखों के धर्मस्थल ननकाना साहिब गुरुद्वारेपर पथराव किया था। प्रदर्शनकारियों ने सिखों को शहर से भगाने और ननकाना साहिब का नाम बदलने की धमकी भी दी थी। बाद में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से समझौता कर गुरुद्वारे के बाहर से भीड़ हटाई और 35 सिख श्रद्धालुओं कोबाहर निकाला।घटना पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने नाराजगी जताई थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सिख युवक रॉविंदर सिंह।- फाइल

No comments:

Post a Comment