Sunday, January 5, 2020

ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमले के दो दिन बाद पेशावर में सिख युवक की हत्या January 05, 2020 at 01:07AM

इंटरनेशनल डेस्क. पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमले के दो दिन बाद पेशावर शहर में एक सिख युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक का नाम रोविंदर सिंह था, जो कि खैबर पख्तूनख्वा के शांगला जिले का रहने वाला था।जल्द ही उसकी शादी होने वाली थी। वो शादी के सिलसिले में ही खरीदारी करने के लिए पेशावर आया था। फिलहाल वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी के बारे में पुलिस को कोई जानकारी नहीं मिली है।

युवक की डेड बॉडी शहर के चमकनी पुलिस स्टेशन क्षेत्र से बरामद हुई। पुलिस के मुताबिक वारदात को अंजाम देने के बाद अज्ञात आरोपी ने ही युवक के मोबाइल फोन से उसके परिवार को मौत की खबर भी दी। जिसके बाद पुलिस ने शक जताया है कि वारदात के पीछे आपसी दुश्मनी वजह हो सकती है। पुलिस को फिलहाल मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।इस घटना के बाद एकबार फिर पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहेहैं।

ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुआ था पथराव

इससे पहले शुक्रवार की शाम सैकड़ों कट्टरपंथी मुस्लिमों ने ननकाना साहिब स्थित गुरुद्वारे को घेरकर पथराव किया था और सिखों को भगाने, गुरुद्वारा ढहाने और शहर का नाम बदलकर गुलाम अली मुस्तफा रखने की धमकी दी थी। कट्टरपंथियों ने सिख विरोधी नारे भी लगाए थे, जिसके चलते पहली बार गुरुद्वारे में भजन-कीर्तन रद्द करना पड़ा था। ननकाना साहिब में सिखों के प्रथम गुरु गुरुनानक देव का जन्म हुआ था, इस वजह से वो उनके सबसे पवित्र धर्मस्थलों में से एक है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Sikh person Murder : After Nankana Sahib attack, Sikh youth killed in Peshawar of Pakistan

No comments:

Post a Comment