Friday, January 3, 2020

ट्रम्प ने ईरानी कमांडर को मारने के फैसले का बचाव किया, कहा- दिल्ली में आतंकी साजिश में भी कासिम का हाथ था January 03, 2020 at 07:54PM

वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ईरान की कुद्स सेना के प्रमुख जनरल कासिम सुलेमानी को मारने के फैसले का बचाव किया है। ट्रम्प ने कहा है कि कासिम सुलेमानी की आतंकी साजिशें दिल्ली से लेकर लंदन तक फैली थीं। ट्रम्प ने आगे कहा, “अगर कहीं भी अमेरिकियों को डराया गया, तो हमने टारगेट लिस्ट पहले ही तैयार कर ली है। हम जरूरत के हिसाब से हर तरह की कार्रवाई के लिए तैयार हैं।”

फरवरी 2012 में इजराइली राजनयिक की पत्नी पर हमला हुआ था

ट्रम्प ने दिल्ली में जनरल सुलेमानी की आतंकी साजिश का जिक्र जरूर किया, लेकिनउन्होंने इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी। दिल्ली में फरवरी 2012 को इजराइली राजनयिकों पर बम धमाके के जरिए हमले की कोशिश की गई थी। इसमें कोई हताहत नहीं हुआ था। दिल्ली पुलिस की जांच में सामने आया था कि ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स ने इस हमले की साजिश रची थी। माना जा रहा है कि ट्रम्प इसी घटना को जनरल कासिम से जोड़ रहे थे।

‘मैंने जो किया, वो बहुत पहले हो जाना चाहिए था’
ट्रम्प ने अमेरिकी सेना की कार्रवाई को न्यायसंगत बताते हुए कहा, “जो हमने कल किया वो बहुत पहले हो जाना चाहिए था। कई जिंदगियां बच जातीं। हाल ही में सुलेमानी ने ईरान में प्रदर्शनों को क्रूर तरीके से दबाने की कोशिश की। ईरान सरकार ने अपने ही करीब 1000 मासूम लोगों को टॉर्चर किया और मार डाला।”

ट्रम्प बोले- ईरानी लोगों के लिए मेरे मन में सम्मान
ट्रम्प ने कहा, “हमने हमला युद्ध रोकने के लिए किया। मेरे मन में ईरानी लोगों के लिए गहरा सम्मान है। वे बेहतरीन संस्कृति और धरोहर वाले शानदा लोग हैं। हम ईरान में सत्ता परिवर्तन की चाहत नहीं रखते। लेकिन जनरल कासिम अमेरिकी राजनयिकों और सैन्यकर्मियों को निशाना बनाने की साजिश रच रहा था। इसलिए हमने उसे मार दिया।”



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
General Qasim Sulemani Donald Trump | US President Donald Trump On General Qassem Soleimani India Terror Attacks Over Over Iran Commander Killed In US Air Strike

No comments:

Post a Comment