Friday, January 3, 2020

ईरानी जनरल को मारने के बाद इराक में एक और एयरस्ट्राइक, 5 की मौत; ट्रम्प बोले- युद्ध रोकने के लिए उठाया कदम January 03, 2020 at 04:16PM

बगदाद. इराक में ईरान के सबसे ताकतवर कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी को मारने के बाद भी अमेरिका ने अपने ऑपरेशन नहीं रोके हैं। सूत्रों के मुताबिक, अमेरिकी ड्रोन्स ने शुक्रवार देर रात उत्तरी बगदाद में शिया विद्रोही संगठन- पॉपुलर मोबिलाइजेशन फोर्स (पीएमएफ) के काफिले पर हमला कर दिया। इसमें कम से कम 5 की मौत हुई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बगदाद के पूर्व में स्थित ताजी शहर में लोगों ने बम धमाकों की आवाजें भी सुनीं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार देर रात ईरानी जनरल के खिलाफ कार्रवाई पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें उन्होंने कहा कि जनरल कासिम को मारने का फैसला दोनों देशों के बीच संभावित युद्ध रोकने के लिए लिया गया, न कि शुरू करने के लिए। उन्होंने कहा कि अमेरिकी सेना के अचूक हमले से दुनिया के नंबर-1 आतंकी जनरल सुलेमानी की मौत हो गई। इसके साथ ही क्षेत्र में आतंक का राज खत्म हो गया।ट्रम्प ने आगे कहा, “कासिम सुलेमानी अमेरिकी राजनयिकों और सैन्यकर्मियों पर घातक हमलों की साजिश रच रहा था, लेकिन हमने उसे पकड़ लिया और मार गिराया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Airstrikes on Iraqi militia Donald Trump US General Qassem Soleimani Iran news and updates

No comments:

Post a Comment