Monday, January 20, 2020

होटल में गर्म पानी का पाइप फटा, बेसमेंट में बने कमरों में पानी भरने से एक बच्चे समेत 5 की मौत January 20, 2020 at 05:52AM

मॉस्को. रूस के पर्म शहर के एक होटल में सोमवार तड़के बड़ा हादसा हो गया। गर्म पानी का पाइप फटने से होटल के बेसमेंट में बने कमरों में पानी भर गया। इसकी चपेट में आने से एक बच्चेसमेत 5 लोगों की मौत हो गई। अलसुबह का वक्त होने की वजह से लोगों को संभलने का मौका ही नहीं मिला। इस हादसे में तीन लोग बुरी तरह से जल गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।डॉक्टर आंद्रेई बाबिकोव ने बताया कि हादसे में एक महिला 33 फीसद तक जल गई है। वहीं, दो लोगों की स्थिति काफी गंभीर है। जिनकी उम्र 25 से 28 साल के बीच बताई जा रही है।

गर्वनर ने रेस्क्यू कर्मचारियों की तारीफ की

रीजनल गवर्नर मेक्सिम रेशटेनिकॉव ने बताया कि यह हादसा बेहद भयानक है।जांच के लिए एक मॉनिटरिंग सर्विस का गठन किया जाएगा,जो पड़ताल करेगी कि मौत लापरवाही की वजह से तो नहीं हुई।उन्होंने लोगों को रेस्क्यू करने वाले कर्मचारियों की तारीफ की। इस घटना का सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें होटल के प्रवेश द्वार पर गर्म पानी फैला नजर आ रहा है और इमरजेंसी टीम मौके पर है।

स्थानीय न्य़ूज एजेंसी के मुताबिक गर्म पानी का जो पाइप फटा है, वह 1962 से इस्तेमाल हो रहा था। पहले भी इसमें कई बार धमाके हो चुके थे। इसके बाद भी इसे नहीं बदला गया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
होटल कैरेमल का प्रवेश द्वार।

No comments:

Post a Comment