Monday, June 15, 2020

कोर्ट ने पूर्व पीएम गिलानी पर शारीरिक प्रताड़ना का आरोप लगाने वाली सिंथिया पर मामला दर्ज करने का आदेश दिया June 15, 2020 at 12:52AM

पाकिस्तान की एक अदालत ने देश के सबसे बड़ी जांच एजेंसी को अमेरिकन ब्लॉगर सिंथिया डी रिची के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया है। आरोप है कि उन्होंने सोशल मीडिया पर पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्‌टो की इमेज खराब की। सिंथिया ने एक हफ्ते पहले ही पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक पर रेप का आरोप लगाया था। रिची ने पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी पर भी शारीरिक प्रताड़ना का गंभीर आरोप लगाया है।

पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने इनकार किया
जियो न्यूज के मुताबिक, बेनजीर मामले पर पुलिस ने सिंथिया के खिलाफ केस दर्ज करने से मना कर दिया था। पुलिस ने कहा था कि यह साइबर क्राइम का मामला है। इसके बाद इस्लामाबाद की सेशन कोर्ट ने फेडरल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एफआईए) को केस दर्ज करने का आदेश दिया है। सिंथिया ने कहा था कि बेनजीर ने पाकिस्तान में रेप कल्चर पर कोई कार्रवाई नहीं की और एक तरह से इसे मूक सहमति दी।

गिलानी ने सिंथिया को नोटिस भेजकर 10 करोड़ का हर्जाना मांगा
शारीरिक प्रताड़ना के आरोपों के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने 10 जून को सिंथिया को एक कानून नोटिस भेजा। उन्होंने 10 करोड़ रुपए हर्जाने और माफी की मांग की। पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक ने भी कानूनीनोटिस भेजने की बात कही है।

इमरान की सोशल मीडिया टीम में हैं सिंथिया
सिंथिया फिलहाल प्रधानमंत्री इमरान खान की सोशल मीडिया टीम में हैं। सिंथिया ने ट्वीट किया था कि 2011 में उनके साथ पूर्व गृह मंत्री रहमान मलिक ने रेप किया था। उस दौरान वह राष्ट्रपति भवन में रहती थीं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सिंथिया डी रिची अब प्रधानमंत्री इमरान खान की सोशल मीडिया टीम में हैं। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment