Monday, June 15, 2020

इमरान की सांसद ने कहा- पत्नी बुशरा के इशारे पर चलते हैं हमारे प्रधानमंत्री, अब उनके घर जाना भी मुश्किल- फौज के बिना मुल्क में सरकार नहीं चल सकती June 15, 2020 at 12:09AM

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पीटीआई (पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ) की महिला सांसद उज्मा कारदार उनके लिए फजीहत का सबब बन गईं। दो दिन से उज्मा का एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल है। इसमें उज्मा इमरान की तीसरी और वर्तमान पत्नी बुशरापर कई आरोप लगा रही हैं। उज्मा कहती हैं- बुशरा ने इमरान के घर में एक लाइन खींच दी है। उसके आगे कोई नहीं जा सकता। बीवी से पूछे बिना इमरान कोई फैसला नहीं लेते।
उज्मा ने पाकिस्तान में फौज के रसूख पर भी टिप्पणी की। कहा- यह तो सब जानते हैं कि फौज के समर्थन के बिना पाकिस्तान में कोई सरकार नहीं चल सकती।

‘अब कुरैशी भी नहीं जा सकता...’
सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि उज्मा अपनी किसी जर्नलिस्ट दोस्त से बात कर रहीं थीं। उसने ये निजी बातचीत रिकॉर्ड की। बाद में लीक कर दी। ऑडियो में उज्मा कहती हैं, “पहले तो हम इमरान खान के घर आराम से चले जाते थे। लेकिन, अब ये बहुत मुश्किल हो गया है। बाकी लोगों को तो छोड़िए। शाह महमूद कुरैशी (विदेश मंत्री) भी अंदर नहीं जा सकता। बुशरा ने घर में एक लाइन खींच दी है। उसके आगे कोई नहीं जा सकता। इमरान को उनके घर में आप आवाज लगाओ, वो पलटकर तक नहीं देखते।”

बुशरा चला रही हैं सरकार
उज्मा आगे कहती हैं, “बुशरा इमरान का चेहरा पढ़ लेती है। ये बात मुझे खान साहब (इमरान) ने ही बताई थी। वो जिन्नाद (टोना-टोटका करने वाली) है। वो जानती है कि पति का दिन कैसे गुजरा। इमरान उससे पूछकर ही फैसले लेते हैं। बुशरा ने हमारे प्रधानमंत्री से कह दिया है कि वो सियासी जिंदगी में लोगों के सामने नहीं जाएगी। लेकिन, इमरान को बुशरा ही चला रही है। आखिर बीवी है वो उनकी।”

सरकार में रहना है तो फौज का साथ चाहिए
इस बातचीत में उज्मा फौज का जिक्र भी करती हैं। पाकिस्तान के नेता सेना के लिए एस्टेबिलिशमेंट शब्द का इस्तेमाल करते हैं। उज्मा ने कहा, “अगर फौज सरकार के काम में दखल दे रही है तो उसमें क्या गलत और क्या नया है। पाकिस्तान में तो हमेशा ये हुआ है। यहां फौज को साथ लिए बिना कोई सरकार कैसे चल सकती है। इसलिए मैं इसे गलत नहीं मानती।”



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यह फोटो उज्मा कारदार के फेसबुक अकाउंट से लिया गया है। इसमें वो प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ नजर आ रही हैं।

No comments:

Post a Comment