Saturday, April 4, 2020

भारत-अमेरिका मिलकर महामारी का मुकाबला करेंगे, मोदी और ट्रम्प के बीच चर्चा में बनी सहमति April 04, 2020 at 04:16AM

कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के मु्द्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रम्प से टेलीफोन पर बात की। इस बातचीत में भारत और अमेरिका ने संयुक्त रूप से पूरी ताकत लगाकर बीमारी से लड़ने पर सहमति जताई।अमेरिका में अब तक 2.78 लाख मामले और 7 हजार 100 मौतें हो चुकी हैं, जबकि भारत में भी करीब 3 हजार मामले सामने आ चुके हैं।

मोदी और ट्रम्प ने कोरोना के चलते बने हालात पर विस्तार पर चर्चा की। इस चर्चा के बाद मोदी ने ट्वीट किया- हमारे बीच अच्छी चर्चा हुई। भारत और अमेरिका संयुक्त रूप से पूरी ताकत के साथ कोविड-19 का मुकाबला करने पर सहमत हैं।

देश के नेताओं से भी बात करेंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोनावायरस से पैदा हुए हालात को लेकर 8 अप्रैल को सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश के राजनैतिक दलों के नेताओं से भी बात करेंगे। लॉकडाउन की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री पहली बार विपक्षी दलों के नेताओं से बात करेंगे। वे दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में पांच से ज्यादा सांसदों वाली पार्टियों के सदन में नेताओं से चर्चा करेंगे। संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने शनिवार को यह जानकारी दी।इस दौरान कोविड-19 की रोकथाम के अलावा देशव्यापी लॉकडाउन को लेकर मंथन हो सकता है।

देश में संक्रमण के मामले बढ़ रहे

देश में एक हफ्ते में ही इस बीमारी के 1 हजार 973 मरीज बढ़े हैं। 29 मार्च को कोरोना संक्रमितों की संख्या1 हजार 139 थी। ये आंकड़े covid19india.org वेबसाइट के मुताबिक हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 हजार 902 है। इनमें से 2 हजार 650 का इलाज चल रहा है। 183 ठीक हुए हैं और 68 की मौत हो चुकी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
India USA Coronavirus | PM Narenda Modi Latest News, PM Modi US President Donald Trump Today Latest News Updates On India US Novel Coronavirus Situation

No comments:

Post a Comment