Saturday, April 4, 2020

पूर्व राष्ट्रपति कैनेडी के परिवार के 2 सदस्य लापता, बचने की उम्मीद कम; फैमिली मेंबर्स ने तो श्रद्धांजलि तक दे डाली April 04, 2020 at 06:37PM

अमेरिका के पूर्व दिवंगत राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी के परिवार पर के दो सदस्य दो दिनों से लापता हैं। परिवार गुरुवार को मैरीलैंड में फैमिली ट्रिप पर था। लापता लोगों में केनेडी के पोती मेव कैनेडी मैक्केन (40) और 8 साल का उनका बेटा गिडोन शामिल है। मां और बेटा चेसापीक खाड़ी के पास कयाकिंग(छोटी नाव से बोटिंग) करते हुए नदी में बह गए थे। इसकी सूचना बचाव दल को शाम को मिली जिसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। दल के सदस्याें को कश्ती और चप्पू मिल गया है, लेकिन दोनों को पता नहीं चल सका है। अधिकारियों के मुताबिक, 24 घंटे से लापता होने पर उनके बचने की उम्मीद कम हो गई है।

मैरीलैंड के गवर्नर लैरी होगन ने शुक्रवार को जानकारी दी है कि मेव और उनके बेटे गिडोन की खोज जारी है। मेव टाउनसेंड मैरीलैंड की पूर्व लेफ्टिनेंट गवर्नर कैथलीन कैनेडी टाउनसेंड की बेटी और रॉबर्ट एफ कैनेडी की पोती हैं। रॉबर्ट एफ कैनेडी पूर्व राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी के भाई थे, जिनकी हत्या 1968 में तब हो गई जब वे डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की दौड़ में थे।

दिवंगत राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी की पोती मेव (पिंक ड्रेस में) पति और बच्चों के साथ।

परिवार का कहना है

  • शनिवार को मेव के पति डेविड मैक्केन ने फेसबुक पोस्ट में श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, ‘‘लापता हुए 24 घंटे से अधिक समय बीत चुका है। अब बचने की उम्मीद बहुत ही कम हैं।’’ परिवार में गिडोन के अलावा दो और बच्चे गेब्रैला 7 और 2 साल का टोबी है।
  • मेव की मां और गिडोन की दादी कैथलीन कैनेडी ने कहा, ‘‘कोस्ट गार्ड, पुलिस और फायरफाइटर्स मिलकर सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं, लेकिन उन्हें अभी तक सफलता नहीं मिली है। बचाव दल शायद अब उनके शवों की खोज कर रहा है।’’

कैनेडी परिवार के मुसीबत रहे ये साल
राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी की 1963 में हत्या हो गई थी। 1984 में उनके भाई रॉबर्ट के बेटे डेविड कैनेडी की जान 28 साल की उम्र में कोकीन की ओवरडोज के कारण फ्लोरिडा के होटल में चली गई। रॉबर्ट के एक और बेटे की मौत कोलोराडो में स्कीइंग हादसे में 1997 हो गई थी। 1999 में जाॅन एफ कैनेडी जूनियर उनकी पत्नी और साली की मौत एक विमान दुर्घटना में हो गई थी। रॉबर्ट एफ कैनेडी के एक पोती सायरिस कैनेडी हिल की मौत 22 साल की उम्र में ड्रग ओवरडोज से पिछले साल ही हुई थी।

मेव कैनेडी मैक्केन (40) और 8 साल का उनका बेटा गिडोन।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मां और बेटा चेसापीक खाड़ी के पास कयाकिंग(छोटी नाव से बोटिंग) करते हुए नदी में बह गए थे।

No comments:

Post a Comment