Saturday, April 4, 2020

अब तक 64 हजार मौतें: अमेरिका में 3 लाख संक्रमित, न्यूयॉर्क में 24 घंटे में 630 लोगों की मौत; ट्रम्प ने कहा- अगले 2 हफ्तों में सैकड़ों जानें जाएंगी April 04, 2020 at 03:45PM

दुनियाभर में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या 12 लाख हो गई है। 64 हजार 691 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, दो लाख 46 हजार व्यक्ति ठीक भी हुए हैं। सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका में अब तक आठ हजार 400 लोग मारे जा चुके हैं। यहां संक्रमण के मामले तीन लाख से ज्यादा हो गए हैं। उधर, देश में कोरोना का एपिसेंटर माने जा रहे न्यूयॉर्क में 24 घंटे में 630 लोगों की मौत हो चुकी है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि अगले दो हफ्तों में कोरोना से सैकड़ों जानें जा सकती हैं।

  • ट्रम्प ने कहा कि मुश्किल घड़ी में वे बड़ी संख्या में सेना और चिकित्साकर्मियों को तैनात कर रहे हैं। साथ ही कहा कि ईस्टर त्योहार को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग में वे छोड़ी छुट देना चाहते हैं।उन्होंने कोरोनोवायरस को लेकर विस्कॉन्सिन और नेब्रास्का के लिए आपदा घोषणाओं को मंजूरी दे दी है। ट्रम्प की यह 40वीं और 41वीं घोषणा है, जो उन्होंने कोरोनोवायरस से निपटने के लिए की है।
  • कैलिफोर्निया के गवर्नर गैविन न्यूसॉम ने शनिवार को कहा कि 12 हजार से ज्यादा लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हो हजार 300 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। जबकि 1,008 आईसीयू में भर्ती हैं।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शनिवार को ब्रूकलिन के वीकॉफ हाइट्स मेडिकल सेंटर में एक अस्थायी मुर्दाघर में शव ले जाते चिकित्साकर्मी। न्यूयॉर्क के अस्पतालों में क्षमता से ज्यादा मरीज हो गए हैं।

No comments:

Post a Comment