Saturday, April 4, 2020

19 लोगों की मौत, अधिकारियों ने मौके से 18 बड़े हथियार, एक छोटा और दो ग्रेनेट समेत दो वाहन जब्त किए April 04, 2020 at 04:34PM

मैक्सिको के उत्तरी राज्य चिहुआहुआ स्थितमडेरा के कस्बे में शुक्रवार शाम गैंगवॉर हुआ। इसमें 19 लोगों की मौत हो गई। हालांकि अधिकारियों ने जानकारीशनिवार को दी। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, मडेरा समुदाय में इस साल अब तक 5 लड़ाइयां हुई हैं।

स्टेट अटॉर्नी जनरल ने पब्लिक सेफ्टी ऑफिस और मैक्सिकन सेना के साथ मिलकर ऐसे सशस्त्र समूहों का पता लगाने के लिए एक ऑपरेशन शुरू किया, जिनमें अक्सर झड़पें होती रहती हैं।

खूनखराबे की शुरुआत शुक्रवार को हुई

रिपोर्ट के मुताबिक, खूनखराबे की शुरुआत शुक्रवार को तब हुई जब सिनालोआ कार्टेल से जुड़ा जेंटे न्यूब ग्रुप मडेरा में एक कार मेंथा। ये सभी जुआरेज कार्टेल के ला लीनिया समूह द्वारा बिछाए गए जाल में फंस गए थे। अधिकािरयों ने मौके से 18 बड़े हथियार, एक छोटा और दो ग्रेनेट समेत दो वाहन जब्त किए हैं।

स्टेट अटॉर्नी जनरल ने पब्लिक सेफ्टी ऑफिस और मैक्सिकन सेना के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया है।

पिछले साल नवंबर में ला लिनेया ने 9 लोगों की हत्या की थी

मैक्सिकन सरकार ने पिछले साल नवंबर में नौ मैक्सिकन-अमेरिकी लोगों की हत्या के लिए ला लीनीया कार्टेल को दोषी माना था। मारे गए सभी लोग अमेरिकी सीमाई राज्य सोनोरा और चिहुआहुआ राज्य के एक ग्रामीण इलाके से गुजर रहे थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मैक्सिकन सरकार ने पिछले साल नवंबर में नौ मैक्सिकन-अमेरिकी लोगों की हत्या के लिए ला लीनीया कार्टेल को दोषी माना था।

No comments:

Post a Comment