Thursday, February 13, 2020

केरल में संक्रमित 2 छात्रों की स्थिति में सुधार, चीन में डेढ़ महीने में 1500 लोगों की मौत, 63 हजार से ज्यादा मामले सामने आए February 13, 2020 at 04:25PM

नई दिल्ली/बीजिंग. चीन में कोरोनावायरस से अब तक 1491 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 63,837 लोगों की पुष्टि हो चुकी है। चीन के बाहर सबसे ज्यादा मामले सिंगापुर (58) में सामने आए हैं। केरल में संक्रमित 3 व्यक्तियों में से 2 की हालत में सुधार है। सबसे ज्यादा प्रभावित हुबेई में अब भी 80-100 भारतीयों के फंसे होने की आशंका है। जापान में क्रूज पर भी 160 में से 2 भारतीय संक्रमित हैं।

  • केरल के स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को बताया- केरल में संक्रमित 3 लोगों में से दो मेडिकल छात्रों की स्थिति बेहतर हुई है। बाद में उनकी रिपोर्ट की जांच की गई, जो निगेटिव आई है। इसके बाद अलापुझा मेडिकल स्टूडेंट को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इससे पहले त्रिशूर में मेडिकल स्टूडेंट की रिपोर्ट भी निगेटिव आई थी।
  • केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने बताया- छात्रा की सैंपल की रिपोर्ट देखे जानेके बाद ही उसे अस्पताल से छुट्टी दी गई। उसकी स्थिति अब संतोषजनक है। उसकी निगरानी अबघर पर ही की जाएगी।
  • उन्होंने कहा- केरल में 2397 व्यक्ति ऑब्जर्वेशन में हैं। इसमें 2375 व्यक्तियों की उनके घरों में और 22 की अस्पतालों में निगरानी की जा रही है। 402 संदिग्धों की सैंपल जांच के लिए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वाइरोलॉजी (एनआईवी) में भेजा गया है। इनमें 363 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। बाकि के रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।
  • स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक-घरों में निगरानी रखे जा रहे 122 लोगों को भी छुट्टी दे दी गई है। पिछले दिनों 1040 व्यक्तियों को निगरानी से बाहर रखा गया था। लेकिन स्वास्थ्य विभाग सतर्क बना हुआ है। चीन से आने वाले यात्रियों को 28 दिनों तक सार्वजनिक जगहों पर नहीं जाने की सलाह दी गई है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
वुहान में पढ़ने वाले पाकिस्तानी छात्रों के माता-पिता और रिश्तेदार उन्हें वापस लाने को लेकर प्रदर्शन करते।

No comments:

Post a Comment