Thursday, February 13, 2020

द डंकी किंग सबसे ज्यादा देखी गई पाकिस्तानी फिल्म, गधे के राजा बनने की कहानी; इमरान का मजाक उड़ाने के आरोप February 13, 2020 at 02:42PM

इस्लामाबाद .पाकिस्तान के राजनीतिक हालातों पर बनी एनिमेशन कॉमेडी फिल्म द डन्की किंग दुनिया में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली पाकिस्तानी फिल्म बन गई है। यह दुनिया की 10 से भाषाओं में डब हुई है। यह दक्षिण कोरिया में रिलीज पहली पाकिस्तानी फिल्म भी है। इसके अलावा इसे तुर्की, रूस, स्पेन समेत करीब 7 देशों में रिलीज किया गया है। तावीज स्टूडियो और जियो फिल्म्स के प्रोडक्शन और अजीज जिंदानी के निर्देशन में बनी राजनीतिक व्यंग्य वाली इस फिल्म में एक गधे मंगू के किस्मत से राजा बनने की कहानी दिखाई गई है। फिल्म को रिलीज से पहले ही कई कानूनी लड़ाइयां भी लड़नी पड़ीं।

इस पर राजा के पद के अपमान को लेकर रावलपिंडी और लाहौर कोर्ट में याचिका लगी, इसके बाद मामला इस्लामाबाद हाईकोर्ट पहुंचा, जहां फिल्म के खिलाफ याचिकाओं को खारिज कर दिया गया। फिल्म को राजनीतिक विवादों का फायदा भी मिला। लोग इसे प्रधानमंत्री इमरान खान से जोड़कर देख रहे हैं। इमरान और इस फिल्म के कई वीडियो मिलाकर शेयर भी किए गए। इस वजह से इस पर प्रधानमंत्री इमरान खान का मजाक उड़ाने के आरोप भी लगे। इमरान की पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इस मामले में याचिका भी लगाई, हालांकि कोर्ट ने उसे सुनवाई लायक नहीं माना। फिल्म के डायरेक्टर अजीज जिंदानी ने इसके जवाब में तर्क दिया कि उन्हें इस फिल्म का विचार 2003 में आया था और 2013 से इस पर काम करना शुरू कर दिया था।

कई रिकॉर्ड बना चुकी है फिल्म, 50 करोड़ कमाए
फिल्म कई रिकॉर्ड बना चुकी है। यह पाक में लगातार 30 हफ्ते चली पहली एनिमेशन फिल्म है। साथ ही ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा 36 लाख रु. कमाने वाली भी। दूसरे ही दिन इसने एक करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था। अब तक 50 करोड़ रु. से ज्यादा कमा चुकी है। फिल्म समीक्षकों ने इसे पाक की नंबर वन ब्लॉकबस्टर फिल्म बताया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यह पाक में लगातार 30 हफ्ते चली पहली एनिमेशन फिल्म है।

No comments:

Post a Comment