Thursday, February 13, 2020

मरीज अस्पतालों के वार्ड में ही डांस और एक्सरसाइज कर रहे, ताकि फिट और पॉजिटिव रह सकें February 13, 2020 at 07:10AM

वुहान. चीन में कोरोनावायरस के खौफ के बीच इसका इलाज करा रहे मरीजों में फिट रहने का जज्बा और सकारात्मक कम नहीं हुई है। अस्पतालों में अलग बनाई गई यूनिट्स में फिट और पॉजिटिव रहने के लिए इन्हें ग्रुप में डांस करते देखे जा सकता है। सोशल मीडिया पर ऐसे मरीजों के वीडियो वायरल हो रहे हैं।

ये वीडियो कई अस्पतालों के हैं। इनमें से एक क्लिप में, डॉक्टर को रोगियों कोचीन का पारंपरिक उइगुर नृत्यसिखाते और साथ में करते देखा जा सकता है। कोरोनावायरस फैलने के बाद सार्वजनिक जगहों पर पार्टी, समारोह और भारी तादाद मेंएक जगह एकत्रितहोने पर लगे प्रतिबंध के बाद मरीजों ने इन यूनिट्स के अंदर ही खुद को फिटरखने का फैसला किया है।

एक्सरसाइज मरीजों की दैनिक दिनचर्या का हिस्सा बन गया है।

अस्पताल प्रबंधन भी इन मरीजों को इनके लिए हर सुविधा मुहैया करा रहा है। अस्पताल भी फिजिकल एक्सरसाइज के लिए मरीजों को प्रोफेशनल इक्विपमेंट और लाउड स्पीकर्स मुहैया करा रहे हैं। डॉक्टर मरीजों को एक्टिव रहने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।ताकि उनमें डर न बैठे और वे जल्द स्वस्थ्य हो सकें।

अस्पतालों में मेडिकल स्टाफ मरीजों की मदद कर रहे हैं।

डॉक्टर नेसिर केबाल काटे
वुहान में डॉक्टर, नर्स और अन्य मेडिकल स्टाफएक दूसरे के सिर केबाल छोटे कर रहे हैं। ताकि कोरोनावायरस एक-दूसरे सेफैले नहीं।चीन में वायरस से बुधवार को 242 मौतें दर्ज की गईं।चीन के हेल्थ कमीशन की रिपोर्ट के मुताबिक,चीन में मरने वालोंका आंकड़ा 1365 हो गया है। कोरोनावायरस के करीब 60 हजार मामले सामने आ चुके हैं।

##
महिला डॉक्टर और नर्स ने अपने सिर के बाल छोटे करवा लिए।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यह फोटो सीसीटीवी फुटेज से ली गई।

No comments:

Post a Comment