Sunday, January 19, 2020

हूती विद्रोहियों ने नमाज पढ़ते वक्त सैनिकों पर बैलिस्टिक मिसाइल और ड्रोन से हमला किया, 70 की मौत January 18, 2020 at 10:32PM

सना (यमन). मारिब प्रांत में ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने शनिवार को बैलिस्टिक मिसाइलों और ड्रोन से हमला किया। इसमेंयमन के 70 सैनिक मारे गए। सऊदी अरब के मीडिया ने बताया कियह हमला उस समय हुआ, जब सैनिक मारिब प्रांत के एक मस्जिद में शाम की नमाज अदा कर रहे थे।

हूती विद्रोहियों के हमले के बाद यमन की राजधानी सना में विद्रोहियों केठिकानों पर सऊदी समर्थित बलों ने जवाबी हमला शुरू कर दिया।सऊदी अरब यमन में ईरान समर्थित हूतीविद्रोहियों के खिलाफ करीब 5 सालसे लड़ रहाहै। अधिकारियों के अनुसार, हमले में दोनों पक्षों के कम से कम 22 लोग मारे गए। यमन के राष्ट्रपति अब्दु-रब्बू मंसूर हादी ने आतंकी घटना की निंदा की है।

यमन के राष्ट्रपति को सऊदी में शरण लेनीपड़ीथी

हूती विद्रोहियों ने 2014 के अंत में यमन की राजधानी सना समेत देश के ज्यादातर उत्तरी हिस्से को अपने कब्जे में ले लिया था। इसी के साथ वहां गृहयुद्ध शुरू हो गया। 5 साल से जारी गृहयुद्ध के दौरान10 हजार से ज्यादा लोग मारे गए। 30 लाख से ज्यादा लोग विस्थापित हुए।राष्ट्रपति अब्दु-रब्बू मंसूर हादी और उनकी सरकार को पड़ोसी देश सऊदी अरब में निर्वासित होना पड़ा था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यमन में हूती विद्रोहियों के हमले के बाद सऊदी अरब ने जवाबी कार्रवाई शुरू की।

No comments:

Post a Comment