Thursday, January 23, 2020

कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 25 पहुंची, पीड़ित भारतीय नर्स में वुहान का जानलेवा वायरस नहीं January 23, 2020 at 04:46PM

बीजिंग. चीन में कोरोनावायरस का असर लगातार बढ़ रहा है। देशभर में इस वायरस से प्रभावित 830 लोगों की पहचान हो चुकी है। इसके अलावा 20 प्रांतों में 1072 लोगों के इसी वायरस से प्रभावित होने का शक है। गुरुवार तक इससे मरने वालों की संख्या 25 पहुंच गई। चीन के जिन 5 शहरों में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं, उन्हें लॉकडाउन कर दिया गया है। वुहान के 90 लाख लोगों समेत कुल2 करोड़ लोग बाहरी दुनिया से अलग हो गए हैं।इन 5 शहरों सेबाहर जाने वाली बसें, ट्रेनें और उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। इससे पहले कोरोनावायरस से प्रभावित लोगों के चीन से बाहर जाने की वजह से इस बीमारी का असर दुनियाभर के 9 देशों तक पहुंच चुका है।

एक दिन पहले ही सऊदी अरब के अस्पताल में काम करने वाली एक भारतीय नर्स कोरोना वायरस संक्रमित पाई गई थी। हालांकि, सऊदी स्थित भारतीय दूतावास का कहना है कि नर्स वायरस के उस टाइप से पीड़ित नहीं है, जिसने चीन में 25 लोगों की जान ली। बताया गया है कि नर्स कोरोनावायरस के एमईआरएस-सीओवी टाइप से पीड़ित है, न कि 2019-एनसीओवी (वुहान) टाइप से।

लोगों के बिना कारण घरों से निकलने पर भी रोक

प्रशासन ने सबसे ज्यादा प्रभावित पांच शहरों वुहान, इझोऊ, हुआंगगैंग, चिबी और झिझियांग से लोगों के बाहर जाने पर रोक लगा दी है। इन शहरों में पब्लिक ट्रांसपोर्ट और ट्रेनें रोक दी गई है। लोगों को बिना कारण घर से निकलने से मना किया गया है। साथ हीभीड़ के जुटने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
China Coronavirus effects more, nearly thousand cases identified, cities under lockdown news and updates
China Coronavirus effects more, nearly thousand cases identified, cities under lockdown news and updates

No comments:

Post a Comment