Saturday, April 18, 2020

डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा- चीन कोरोनावायरस फैलने का जिम्मेदार निकलता है तो उसे परिणाम भुगतने होंगे April 18, 2020 at 05:40PM

वॉशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शनिवार को कोरोना महामारी को लेकर चीन के खिलाफ सख्त रुख अपनाया। ट्रम्प ने कहा कि हमें पता चला कि यह देश वायरस के जिम्मेदार है तो उसे परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

राष्ट्रपति ने कहा कि वायरस को चीन में शुरू होने से पहले रोका जा सकता था। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अब पूरी दुनिया इसकी वजह से पीड़ित है। अब तक दुनिया में एक लाख 60 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। जैसा कहा जा रहा है कि वे (चीन का नाम नहीं लेते हुए‌) जानबूझकर जिम्मेदार थे, निश्चित रूप से यह गलती थी और गलती एक गलती ही होती है। इसके लिए उन्हें परिणाम भुगतने पड़ेंगे। अमेरिका में अब तक 39 हजार से ज्यादा जान जा चुकी हैं।सात लाख 38 हजार संक्रमित हैं। यहां शनिवार कोएक दिन में 1,867 मौतें हुई हैं, जबकि संक्रमण के 29 हजार 57 केस मिले हैं।

'वे जानते थे कि कुछ गलत हुआ है? '

  • अमेरिकी राष्ट्रपति ने पूछा कि क्या यह एक गलती थी, जो नियंत्रण से बाहर हो गई या इसे जानबूझकर किया गया था? मेरे हिसाब से इन दोनों के बीच एक बड़ा अंतर है। मुझे लगता है कि वे जानते थे कि यह कुछ बुरा था और वे शर्मिंदा थे। हम ही नहीं। दुनिया महसूस कर रही है कि इसमें कुछ सच्चाई तो नजर आती है।
  • ट्रम्प ने कहा है कि अमेरिका उन खबरों पर ध्यान दे रहा है, जिनमें कोरोना वायरस के चीनी शहर वुहान की प्रयोगशाला से पैदा होने का दावा किया गया है। चीन कहता है कि हम इसकी जांच कर रहे हैं। देखते हैं कि उनकी जांच में क्या सामने आता है, लेकिन हम भी इसकी पड़ताल कर रहे हैं।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शनिवार को व्हाइट हाउस में मीडिया को संबोधित किया।

No comments:

Post a Comment