Tuesday, February 4, 2020

एयरएशिया ने सीईओ टोनी फर्नांडिस, चेयरमैन कमरुद्दीन मेरानुन को दो महीने के लिए पद से हटाया February 03, 2020 at 09:54PM

कुआलालम्पुर (मलेशिया). एयरएशिया के सीईओ टोनी फर्नांडिस और चेयरमैन कमरुद्दीन मेरानुन दो महीने के लिए पद से हटा दिए गए हैं। यह समय और भी बढ़ाया जा सकता है। एयरलाइन ने सोमवार को मलेशिया के शेयर बाजार को यह जानकारी दी। रिश्वत के एक मामले में ब्रिटेन का सीरियस फ्रॉड ऑफिस (एसएसओ) एयरएशिया के खिलाफ जांच कर रहा है। इस मामले में फर्नांडिस और मेरानुन के शामिल होने का शक है।

एयरएशिया के बोर्ड ने जांच कमेटी बनाई
यूरोप की एयरोस्पेस कंपनी एयरबस ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह फ्रांस, ब्रिटेन और अमेरिका में भ्रष्टाचार की जांच के मामलों को सेटल करने के लिए 3.6 अरब यूरो (2,830 करोड़ रुपए) चुकाने को तैयार है। आरोप हैं कि एयरबस ने प्लेन का ऑर्डर पाने के लिए एयरएशिया को भी 5 करोड़ डॉलर (355 करोड़ रुपए) का रिश्वत दी थी। एयरएशिया के बोर्ड ने आरोपों की जांच के लिए कमेटी बनाई है। इसलिए, सीईओ और चेयरमैन को कार्यकारी भूमिका से हटाकर सिर्फ सलाहकार की भूमिका में रखा गया है।

टोनी फर्नांडिस और चेयरमैन कमरुद्दीन मेरानुन ने आरोपों को गलत बताया है। इससे पहले एयरएशिया ने एयरबस के खिलाफ एसएफओ की जांच में अपना नाम होने से इनकार किया था। उसका कहना था कि एसएफओ ने कोई जानकारी नहीं मांगी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एयर एशिया के सीईओ टोनी फर्नांडिस।

No comments:

Post a Comment