Tuesday, February 4, 2020

भारत ने चीन के नागरिकों और वहां जाने वाले विदेशियों के लिए वीजा वियम सख्त किए; वुहान में एक दिन में 65 लोगों की मौत February 04, 2020 at 03:59PM

नई दिल्ली/बीजिंग. भारत ने मंगलवार को चीनी नागरिकों और पिछले दो हफ्तों में चीन गए विदेशियों के मौजूदा वीजा रद्द करके वीजा नियमों को और सख्त कर दिया। दो फरवरी को भारत ने चीनी यात्रियों और चीन में रह रहे विदेशी नागरिकों के लिए ई-वीजा सुविधा पर अस्थायी रोक लगा दी थी। चीन मेंकोरोनावायरस से मंगलवार को 65 लोगों की मरने की रिपोर्ट दर्ज की गई।सभी हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान के थे। देश मेंअब तक 490 लोगों की मौत हो चुकी है।

चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि देश के 31 प्रांतों में 24,324 मामलों की पुष्टि हुई है। मंगलवार को कोरोनावायरस सेसंक्रमण के 3,887 नए मामले सामने आए। इनमें 431 व्यक्ति गंभीर रूप से बीमार हैं, जबकि 262 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छोड़ दिया गया है।

हॉन्गकॉन्ग में मंगलवार को 1 युवक की मौत

अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार के अंत तक हॉन्गकॉन्ग के विशेष प्रशासनिक क्षेत्र (एसएआर) में 18 मामले सामने आए, जिसमें एक की मौत हो गई। वहीं, मकाऊ एसएआर में 10 और ताइवान में 11 कोरोनावायरस के केस मिले। चीन में सोमवार को 1000 बेड का मेकशिफ्ट अस्पताल खोला गया। एक और 1300 बिस्तर वाला अस्पताल बुधवार तक तैयार हो जाएगा। दोनों को सैकड़ों सैन्य चिकित्सा कर्मियों द्वारा चलाया जाएगा।

फिलीपींस में चीन के बाहर पहली मौत

फिलीपींस में रविवार को चीन के बाहर वायरस से पहली मौत हुई, जबकि विदेशों में अब तक 176 मामले सामने आ चुके हैं। भारत में कोरोनावायरस के तीन मामले सामने आए हैं। सभी केरल राज्य के हैं और वे कुछ दिनों पहले ही वुहान से लौटे थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
वुहान के अस्पताल में स्वास्थ्यकर्मी।

No comments:

Post a Comment