Monday, February 3, 2020

डेमोक्रेट्स की चेतावनी- ट्रम्प ने 2020 राष्ट्रपति चुनाव में बेईमानी की कोशिश की, सजा नहीं हुई तो वे फिर गलती करेंगे February 03, 2020 at 06:37PM

वॉशिंगटन. अमेरिकी संसद के उच्च सदन ‘सीनेट’ में ट्रम्प के खिलाफ लाए गए महाभियोग प्रस्ताव पर विपक्षी डेमोक्रेट पार्टी ने सोमवार को बहस खत्म की। सीनेट में डेमोक्रेट नेता एडम शिफ ने चेतावनी दी कि इतिहास कभी ट्रम्प के साथ दया नहीं दिखाएगा। उन्होंने कहा, “हम सब सच्चाई जानते हैं। लेकिन फिर भी अगर सदन में उन्हें बचाने के लिए वोटिंग हुई, तो आप सब अपना नाम इतिहास में उनके साथ ही जुड़ा पाएंगे।” शिफ ने आरोप लगाया कि ट्रम्प ने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में बेईमानी करने की कोशिश की और अगर उन्हें सदन ने सजा नहीं दी तो वह यह कोशिशें आगे भी जारी रखेंगे।

ट्रम्प पर आरोप है कि उन्होंने दो डेमोक्रेट्स और राष्ट्रपति पद के प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन के खिलाफ जांच शुरू करने के लिए यूक्रेन पर दबाव डाला था। निजी और सियासी फायदे के लिए अपनी शक्तियों का दुरुपयोग करते हुए 2020 राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए अपने पक्ष में यूक्रेन से विदेशी मदद मांगी थी। जांच कमेटी के सदस्यों ने कहा था कि ट्रम्प ने राष्ट्रपति पद की गरिमा को कमजोर किया। उन्होंने अपने पद की शपथ का भी उल्लंघन किया।

‘ट्रम्प बेइमानी करेंगे, इसकी 100% संभावना’

शिफ ने ट्रम्प के चरित्र पर सवाल उठाते हुए कहा- “ट्रम्प अब तक नहीं बदले हैं, वे कभी नहीं बदलेंगे। एक चरित्रहीन व्यक्ति कभी सही रास्ते पर नहीं रहता। वे पहले भी बेइमानी की कोशिश कर चुके हैं और आगे भी करेंगे। इसकी 100% संभावनाएं हैं। वे तब तक चुनाव में गड़बड़ी की कोशिश करेंगे, जब तक जीत नहीं जाते।”



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Donald Trump Impeachment proceedings in Senate, Democrats conclude closing argument news and updates

No comments:

Post a Comment