Friday, February 14, 2020

ट्रम्प ने कहा- जुकरबर्ग ने मुझे फेसबुक पर नंबर 1 और मोदी को नंबर 2 बताया, मेरे लिए यह बड़ा सम्मान February 14, 2020 at 08:50PM

वॉशिगंटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प इस महीने के 24 और 25 फरवरी को भारत की यात्रा पर आने वाले हैं। इसको लेकर वह अधिक उत्साहित नजर आ रहे हैं। ट्रम्प ने शनिवार को एक ट्वीट किया, “हाल ही में फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग से मिला था। उन्होंने मुझे बताया कि फेसबुक पर लोकप्रियता के मामले में आप नंबर 1 और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नंबर 2 की स्थिति रखते हैं। मुझे लगता है यह बड़ा सम्मान है। मैं अगले दो हफ्ते में भारत की यात्रा पर जा रहा हूं। इसको लेकर मैं बहुत उत्साहित हूं।”

इससे पहले, ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ने अलग-अलग ट्वीट कर भारत आने की खुशी जताते रहे हैं। ट्रम्प ने संकेत दिए थे कि उनकी इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर हो सकते हैं। मोदी ने बुधवार को ट्वीट किया था कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा विशेष है और यह भारत-अमेरिका की दोस्ती को और मजबूत बनाने की दिशा में अहम कदम साबित होगी।

ट्रम्प ने कहा था- मोदी मेरे अच्छे दोस्त हैं
ट्रम्प ने बुधवार को कहा था कि वह बेहतर संबंधों की उम्मीद लेकर भारत जा रहे हैं। ट्रम्प ने पत्रकारों से कहा था, “वे (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) मेरे दोस्त हैं और वे एक अच्छे व्यक्ति भी हैं।” व्हाइट हाउस ने सोमवार को जानकारी दी थी कि राष्ट्रपति ट्रम्प 24-25 फरवरी को नई दिल्ली और अहमदाबाद की यात्रा पर जाएंगे। अमेरिका के राष्ट्रपति के तौर पर यह उनका पहला भारत दौरा है। इससे पहले बतौर राष्ट्रपति बराक ओबामा 2010 और 2015 में भारत आए थे।

ट्रम्प सरदार पटेल स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे
‘केम छो ट्रम्प’ कार्यक्रम अहमदाबाद में नवनिर्मित सरदार पटेल स्टेडियम में होगा। इसमें ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से भी ज्यादा 1 लाख 10 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है। यह विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट ग्राउंड है। ट्रम्प इस स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम में एक लाख से ज्यादा लोग मौजूद रहेंगे। केम छो कार्यक्रम से पहले मोदी और ट्रम्प रोड शो करेंगे और साबरमती आश्रम में महात्मा गांधी को श्रद्धाजलि देने पहुंचेंगे। अहमदाबाद एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम तक 10 किमी तक रोड शो करने की योजना बनाई गई है। 25 फरवरी को ट्रम्प और उनकी पत्नी दिल्ली पहुंचेंगे और मोदी से मुलाकात करेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

No comments:

Post a Comment