Friday, January 10, 2020

टिकट कैंसिल होने के कारण पति की जान बची, लेकिन पत्नी के लिए आखिरी उड़ान साबित हुई January 10, 2020 at 05:34AM

इंटरनेशनल डेस्क.ईरान विमान हादसे में मोहसेन अहमदीपोर नाम के व्यक्ति की टिकट कैंसिल होने से जान बच गई। लेकिन,पत्नी रोजा उतनी खुशकिस्मत नहीं रहीक्योंकि वह फ्लाइट में सवार हुई और उसके लिए आखिरी उड़ान साबित हुई। यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस की जो फ्लाइट बुधवार सुबह हादसे का शिकार हुई, वह तेहरान से यूक्रेन के कीव जा रही थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मोहसेन कनाडा के ओटावा में रहते है।वे पत्नी के साथ पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ईरान आए थे। हादसे के दिन यानी बुधवार को उन्हें अपनी 43 साल की पत्नी के साथ कनाडा लौटना था। इसीबीच, जब पति का टिकट कैंसिल हुआ तो पत्नी को लगा कि वह दूसरी फ्लाइट से कीव पहुंच जाएगा। लेकिन, यहअनहोनी हो गई। 38 साल केमोहसिन एयरपोर्ट टर्मिनल में ही था। तभी उसे यह जानकारी मिली कि कीव जाने वाली फ्लाइट उड़ान भरते ही परांड इलाके में क्रैश हो गई। हादसे में क्रू मेंबर समेत सभी 176 लोग मारे गए। इसमें मोहसिन की पत्नी रोजा भी थी।

प्लेन क्रैश में ईरान के नए शादी-शुदा जोड़े की भी मौत हो गई

इस जोड़े की तरह ही पोनेह गोरजी-अरश पोरजराबी के लिए भी यह फ्लाइट आखिरी साबित हुई। यह दोनों कनाडा की यूनिवर्सिटी ऑफ अल्बर्टा के ग्रेजुएट थे और अपनी शादी के लिए ईरान आए हुए थे। शादी के अगले ही दिन अपने 4 रिश्तेदारों के साथ यह जोड़ा कनाडा लौट रहा था। जहां उन्होंने उन दोस्तों के लिए पार्टी का आयोजन किया था, जो शादी में शरीक नहीं हो पाए थे। इस हादसे के बाद कनाडा में उनके दोस्तों के आंसू नहीं थम रहे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मोहसेन अहमदीपोर अपनी पत्नी रोजा अजदियान के साथ।

No comments:

Post a Comment