Friday, January 10, 2020

जुमे की नमाज के दौरान मस्जिद में धमाका; पुलिस अधिकारी समेत 13 की मौत, 19 घायल January 10, 2020 at 05:37AM

इस्लामाबाद.क्वेटा के घौसाबाद इलाके में शुक्रवार को हुए बम धमाके में पुलिस अधिकारी समेत 13लोगों की मौत हो गई जबकि 19घायल हो गए। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, धमाका मगरीब कीनमाज के वक्त हुआ। मृतकों मेंडीएसपी अमानुल्ला भी शामिल हैं। बलूचिस्तान के आईजी अमजद भट्‌ट ने बताया कि घायलों की मदद की जा रही है। पुलिस ने राहतकार्य शुरू कर दिया है।मामले की जांच शुरू कर दी गई है।बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जे.कमाल खान ने धमाके की निंदा की। उन्होंने पुलिस को घटना के संबंध में रिपोर्ट सौंपने केनिर्देश दिए।

बलूचिस्तान के गृह मंत्री जिया लैंगोवो नेघटना पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा- घायलों के इलाज में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। पाकिस्तानी न्यूज पोर्टल डॉन के मुताबिक गृह मंत्री ने कहा,‘‘आतंकी पाकिस्तान के विकास से डर गए हैं। अंदर और बाहर के दुश्मन देश में भय और अशांति का माहौल बनाने की विफल कोशिश कर रहे हैं। हारे हुए आतंकियों को कभी सफल नहीं होने दिया जाएगा।’’

बीते सप्ताह मोटर साइकिल में हुआ था धमाका

क्वेटा पाकिस्तान का हिंसा प्रभावित क्षेत्र माना जाता है। पिछले मंगलवार को भी यहां फ्रंटियर कॉर्प्स (एफसी) सुरक्षाबल की गाड़ी के निकट खड़ी मोटरसाइकिल में धमाका हुआ था। इसमें दो लोगों की मौत हुई थी और 14 घायल हो गए थे। तहरीक-ए-इंसाफ नामक आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। क्वेटा में पिछले साल मई,अगस्त और नवंबर में भी बम धमाके हुए थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
धमाके में मरने वालों में डीएसपी भी शामिल।

No comments:

Post a Comment