Wednesday, January 22, 2020

‘रूसी की पसंद’ बताए जाने पर तुलसी गबार्ड ने हिलेरी क्लिंटन के खिलाफ 350 करोड़ रु. मानहानि का मुकदमा दर्ज किया January 22, 2020 at 06:43PM

वॉशिंगटन. डेमोक्रेटिक सांसद तुलसी गबार्ड ने बुधवार को हिलेरी क्लिंटन पर 50 मिलियन डॉलर (करीब 350 करोड़ रु.) मानहानि का मुकदमा दायर किया है। तुलसी ने कहा कि राष्ट्रपति का चुनाव हारने वालीउम्मीदवार ने उन्हें ‘रूसी की पसंद’ कहकर बदनाम किया है।

तुलसी के वकीलों ने मैनहट्टन फेडरल कोर्ट में हिलेरी के खिलाफ मामला दायर किया। वकील ने कहा कि हिलेरी ने उनके बारे में (तुलसी गबार्ड) झूठ बोला है। चाहे व्यक्तिगत दुश्मनी हो, राजनीतिक दुश्मनी हो या राजनीतिक पार्टी में किसी बदलाव का डर हो, हिलेरी और उनके सहयोगियों लंबे समय से हावी रहे हैं।हिलेरी और तुलसी दोनों ही डेमोक्रेटिक पार्टी से हैं।

हवाई से सांसद गबार्ड ने अपने मुकदमें में कहा कि पिछले साल एक मीडिया ग्रुप को दिए इंटरव्यू में हिलेरी ने कहा था कि मैं कोई अंदाजा नहीं लगा रही, लेकिन लगता है कि उन्हें (रूसी एजेंसियों को) राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी से ऐसा उम्मीदवार मिल गया है, जो चुनाव में तीसरी पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर खड़ा हो सके। हिलेरी ने गबार्ड का नाम लिए बगैर कहा था कि वे रूसी एजेंसियों की पसंदीदा हैं। रूस के पास उसका समर्थन करने के लिए कुछ वेबसाइट्स और प्रोग्राम हैं।

‘रूसी की पसंद’ बताए जाने परटीवी कमेंटेटर की आलोचना की थी

हिलेरी ने पूरे इंटरव्यू के दौरान शो के प्रेजेंटर और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के सहयोगी रह चुके डेविड प्लूफ ने कहा था कि क्लिंटन को लगता है कि गबार्ड राष्ट्रपति चुनाव में किसी तीसरी पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर उभरेंगी, जिन्हें ट्रम्प और रूसी एजेंसियों की तरफ से मदद मिलेगी। 15 अक्टूबर के डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की बहस के दौरान गबार्ड नेटीवी कमेंटेटर की आलोचना की थी, जिसमें उसने गबार्ड को कहा था कि आपको ‘रूस की पसंदीदा’ कहा जाता है।

2016 में चुनाव अभियान के दौरान तुलसी ने हिलेरी का समर्थन नहीं किया था

मुकदमे के मुताबिक, हिलेरी को तुलसी इसलिए पसंद नहीं हैं, क्योंकि2016 में राष्ट्रपति चुनाव अभियान के दौरान तुलसी ने उनका समर्थन न कर सीनेटर बर्नी सैंडर्स का समर्थन किया था। इस परहिलेरी के प्रवक्ता निक मेरिल ने कहा कि यह हास्यास्पद है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
डेमोक्रेटिक सांसद तुलसी गबार्ड। -फाइल फोटो

No comments:

Post a Comment