Monday, December 23, 2019

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम के विदेश जाने पर रोक, पिता की देखभाल के लिए लंदन जाने की अनुमति मांगी थी December 22, 2019 at 09:15PM

इस्लामाबाद. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज पार्टी की उपाध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को सरकार ने लंदन जाने की अनुमति नहीं दी है। मरियम नेलंदन में इलाज करा रहे अपने पिता के पास जाने की अनुमति मांगी थी। इस संबंध में उनके आवेदन को खारिज कर दिया गया। 46 वर्षीय मरियम को भ्रष्टाचार मामले को लेकर अगस्त 2018 में नो-फ्लाई सूची में रखा गया था। सरकार ने कहा किकिसी भी आर्थिक अपराध और संस्थागत धोखाधड़ी में शामिल लोगों को देश छोड़ने की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

समाचारपत्र डॉन के अनुसार, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के सलाहकार और वरिष्ठ वकील डॉ. बाबर अवान ने रविवार को इस मामले पर कहा, “मरियम का नाम एक्जिट कंट्रोल लिस्ट (ईसीएल) में शामिल है। इसकी वजह से सरकार के पास उनके विदेश जाने के आवेदन को खारिज करने का अधिकार है।”

उन्होंने कहा, “ईसीएल में व्यक्तियों के नाम डालने से संबंधित नियम सरकार को उनका नाम ‘नो फ्लाई (विदेश जाने को लेकर) सूची से हटाने की अनुमति नहीं देते हैं। कानून मंत्री फरगोह नसीम की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की उपसमिति ने मरियम के आवेदन को खारिज कर दिया है।”

सरकार के फैसले से कोई हैरानी नहीं:पीएमएल-एन

प्रधानमंत्री की सूचना मामलों केविशेष सलाहकार फिरदौस आशिक अवान ने भी कहा था कि सरकार मरियम के अनुरोध को स्वीकार नहीं करेगी। इसके जवाब में पीएमएल-एन की सूचना सचिव मरियम औरंगजेब ने कहा था कि सरकार के फैसले से कोई हैरानी नहीं हुई है। इमरान की सरकार हमेशा पीएमएल-एन नेतृत्व को प्रताड़ित करने के अवसरों की तलाश में रहता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भ्रष्टाचार मामले को लेकर अगस्त 2018 में मरियम का नाम नो-फ्लाई सूची में रखा गया था

No comments:

Post a Comment