Thursday, December 19, 2019

फांसी की सजा पर मुशर्रफ ने कहा- मैं आपसी दुश्मनी का शिकार हुआ, कोर्ट का फैसला संदिग्ध December 18, 2019 at 11:35PM

इस्लामाबाद. फांसी की सजा पर पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने कोर्ट के फैसले को संदिग्ध बताया है। उन्होंने बुधवार को एक वीडियो जारी कर कहा कि मैं आपसी दुश्मनी का शिकार हुआ। निजी दुश्मनी के आधार पर मुझे सजा सुनाई गई। मुशर्रफ को मंगलवार को विशेष अदालत ने 3 नवंबर 2007 में संविधान को स्थगित कर इमरजेंसी लागू करने के मामले में मौत की सजा सुनाई थी। वे फिलहाल दुबई में हैं, गंभीर रुप से बीमार होने के कारण उनका इलाज चल रहा है।

मुशर्रफ ने कहा- मैंने टेलीविजन पर अपने खिलाफ विशेष अदालत का फैसला सुना। इससे पहले पाकिस्तान में ऐसा नहीं हुआ जब वादी या उसके वकील को अपना पक्ष रखने का मौका नहीं दिया गया हो। मैं इस फैसले को संदिग्ध मानता हूं। सुनवाई में शुरूसे अंत तक कानून को नजरअंदाज किया गया।

कमीशन अगर दुबई आकर बयान ले तो मैं तैयार: मुशर्रफ

पूर्व सैन्य प्रशासक ने कहा कि विशेष कमीशन दुबई आकर बयान लेता है तो वे इसके लिए तैयार हैं। उन्होंने बयान दर्ज करने के लिए अनुरोध भी किया था लेकिन, इसे नहीं माना गया। वे पाकिस्तान की न्यायिक व्यवस्था का सम्मन करते हैं। मुख्य न्यायाशीध खोसा की तरह उनका भी मानना है कि कानून के सामने सभी एक समान हैं।

मुख्य न्यायाधीश खोसा की कार्यशैली पर सवाल किया

उन्होंने कहा कि मेरे विचार में मुख्य न्यायाधीश खोसा ने इस मामले में तेजी से फैसला दिया। ऐसा करके उन्होंने अपना इरादा जाहिर किया है। जिस जज ने मेरे कार्यकाल के दौरान निजी फायदा उठाया वह कैसे मेरे खिलाफ फैसला दे सकता है। कानूनी सलाह लेने के बाद मैं आगे की योजना तैयार करूंगा। उन्होंने पाकिस्तान की जनता और सैन्य बलों को उनकी सेवाएं याद करने के लिए धन्यवाद दिया। ।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
परवेज मुशर्रफ ने कहा कि कानूनी सलाह के बाद फांसी की सजा होने पर अगली योजना बनाएंगे।

No comments:

Post a Comment