Friday, December 25, 2020

नैशविले में इमारत के सामने खड़ी गाड़ी में धमाका, कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई आवाज; आतंकी हमले की आशंका December 25, 2020 at 08:33AM

अमेरिका के नैशविले में क्रिसमस की सुबह धमाके से दहशत फैल गई। यहां टेनेसी इलाके में हुए धमाके में 3 लोग घायल हुए हैं। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, धमाके की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई है। इस इलाके में स्थित कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है।

रिपोर्ट के मुताबिक, टेनेसी में AT&T कम्युनिकेशन बिल्डिंग के सामने एक गाड़ी पार्क हुई थी। इस गाड़ी में अमेरिकी समयानुसार सुबह 6 बजे धमाका हो गया। पुलिस का मानना है कि ये धमाका जानबूझकर किया गया है। नैशविले के पुलिस प्रवक्ता डॉन अरोन ने कहा कि इस गाड़ी के इमारत के सामने खड़े होने के बाद ही संदेह हो गया था। इसके बाद अफसर ने बॉम्ब स्क्वॉड को फोन किया। दस्ता रास्ते में ही था कि धमाका हो गया।

पुलिस फायरिंग की सूचना पर पहुंची, धमाका हो गया

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 911 पर एक व्यक्ति ने कॉल करके फायरिंग की सूचना दी थी, लेकिन पुलिस वहां पहुंची तो ऐसा कुछ नहीं था। पुलिस यहां छानबीन कर रही थी और स्पीकर्स पर लोगों से इलाके को खाली करने की अपील कर रही थी। इसी दौरान यह धमाका हो गया। एफबीआई के पूर्व डिप्टी डायरेक्टर एंड्र्यू मैककेबे ने कहा कि इतने बड़े विस्फोट को देखते हुए इसकी जांच संभावित आतंकी हमले के तौर पर की जा सकती है।

धमाके बाद बिल्डिंग के आसपास खड़ी गाड़ियां पूरी तरह नष्ट हो गईं।

नैशविले के मेयर जॉन कूपर के ने बताया कि धमाके में बहुत सारी इमारतों को नुकसान पहुंचा है। उनमें से कई के कांच धमाके के कारण टूट गए। कुछ इमारतों को खाली कराया गया है। लेकिन अभी यह कहना मुश्किल है कि कितने घर और लोग इस धमाके से प्रभावित हुए हैं।

विस्फोट के बाद धमाके वाली जगह से निकलता धुआं दूर तक देखा गया।

हम इसे लगातार अपडेट कर रहे हैं..



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
नैशविले के टेनेसी में AT&T कम्युनिकेशन बिल्डिंग के सामने खड़ी एक गाड़ी में धमाका हुआ।

No comments:

Post a Comment