Friday, September 4, 2020

ट्रम्प बोले- मैंने देश को जंग से बचाया, नॉर्थ कोरिया इसकी मिसाल; बिडेन के मास्क लगाने पर तंज कसा, कहा- उनको दिमागी तौर पर दिक्कत है September 04, 2020 at 12:38AM

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने डेमोक्रेटिक पार्टी के उस आरोप को खारिज कर दिया है जिसमें कहा गया था कि ट्रम्प अमेरिका को जंग की तरफ ले जा रहे हैं। पेन्सिलवेनिया के लेट्राबो शहर में एक चुनावी रैली के दौरान ट्रम्प ने कहा- मैंने अमेरिका को युद्ध से बचाया है। नॉर्थ कोरिया का उदाहरण सामने है। इसी रैली में ट्रम्प ने एक तरह से राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जोए बिडेन के हमेशा मास्क पहनने पर भी तंज कसा। कहा- मुझे तो लगता है कि उनके साथ कुछ दिमागी दिक्कत है।

रूस के साथ ट्रम्प
रूस को लेकर ट्रम्प ने अपने रुख का बचाव किया। कहा- मैं जब लोगों (डेमोक्रेट्स) से रूस के बारे में बातें सुनता हूं तो न्यूज बंद कर देता हूं। ये लोग हमेशा कहते हैं कि ट्रम्प कट्टरपंथी है। वो हमें जंग की तरफ धकेल रहा है। सच्चाई ये है कि मैंने आपको जंग से बचाया। नॉर्थ कोरिया के मामले में क्या हुआ? मैंने किम जोंग उन से बातचीत की। और अब, अगर मैं रूस का साथ के साथ हूं तो आप ही बताइए ये अच्छी बात है या बुरी? मुझे लगता है कि यह अच्छी बात है।

हमेशा रूस ही क्यों, चीन क्यों नहीं?
ट्रम्प ने डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसद एडम शिफ का जिक्र किया। कहा- शिफ तो डेमोक्रेट हैं। वे कहते हैं कि रूस को हम हमेशा दुश्मन ही क्यों मानते हैं। चीन के बारे में बात क्यों नहीं करते। यही सिलसिला फिर शुरू हो गया है। जहां देखिए वहीं रूस,रूस और रूस की बात। दूसरे देशों के साथ मिलकर चलने में क्या बुराई है? मेरे हिसाब से यह अच्छी बात है।
ट्रम्प ने रूस का बचाव ऐसे वक्त किया है जबकि दो दिन पहले ही होमलैंड सिक्योरिटी ने कहा था कि रूस अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को प्रभावित करने की साजिश रच रहा है। 2016 में आरोप लगे थे कि रूस ने ट्रम्प का साथ दिया।

बिडेन का मजाक उड़ाया
रैली में ट्रम्प ने जोए बिडेन का मजाक उड़ाया। इशारों में बताया कि वो कैसे अपना मास्क बार-बार ठीक करते हैं। ट्रम्प ने कहा- क्या आपने ऐसा कोई और व्यक्ति देखा है जो मास्क को उनके (बिडेन) जितना पसंद करता हो। कई बार तो वे सिर्फ इसलिए मास्क को लटकाए रहते हैं ताकि उन्हें सेफ फील हो। अगर मैं मनोचिकित्सक होता तो कहता कि इस आदमी के साथ कुछ तो दिक्कत है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
गुरुवार को पेन्सिलवेनिया के लेट्राबो शहर में रैली को संबोधित करते हुए डोनाल्ड ट्रम्प। यहां उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रेसिडेंशियल कैंडिडेट जोए बिडेन पर तंज कसा।

No comments:

Post a Comment