Friday, September 4, 2020

ट्रम्प ने कहा- मैंने अमेरिका को जंग से बचाया; उत्तर कोरिया के मामले में जो हुआ वह इसका सबसे बड़ा उदाहरण September 04, 2020 at 02:37PM

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पेन्सिलवेनिया में एक भव्य रैली का आयोजन किया। यहां उन्होंने कहा- जब मैं डेमोक्रेट्स से रूस के बारे में बातें सुनता हूं, तो न्यूज बंद कर देता हूं। वे हमेशा कहते हैं कि ट्रम्प कट्टरपंथी है। वो हमें जंग की तरफ धकेल रहा है। सच्चाई ये है कि मैंने आपको जंग से बचाया। उत्तर कोरिया के मामले में क्या हुआ? मैंने किम जोंग उन से बातचीत की। यह सबसे बड़ा उदाहरण है।

ट्रम्प ने कहा कि अब मैं रूस के साथ हूं, तो आप ही बताइए ये अच्छी बात है या बुरी? मुझे लगता है कि यह अच्छी बात है। रैली में ट्रम्प ने बाइडेन के मास्क पहनने का मजाक उड़ाया। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है, उन्हें दिमागी दिक्कत है।

पेन्सिलवेनिया में ट्रम्प को सुनने के लिए उनके समर्थक काफी संख्या में मौजूद रहे।

बाइडेन ने जेकब ब्लेक के परिवार से मुलाकात की

डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन शुक्रवार को पुलिस द्वारा मारे गए अश्वेत जैकब ब्लेक के परिजनों से मिलने पहुंचे। विस्कॉन्सिन की बाइडेन की यह पहली यात्रा थी। उन्होंने ग्रेस लुथरान चर्च में अश्वेत समुदाय के नेताओं से भी मुलाकात की।

विस्कॉन्सिन के ग्रेस लुथरान चर्च में अश्वेत समुदाय के लोगों से बात करते डेमोक्रेट कैंडिडेट जो बाइडेन।

हमारे पास देश का सदियों पुराना पाप धोने का मौका: बाइडेन

बाइडेन ने विस्कॉन्सिन रैली में कहा- हम ऐसे मोड़ पर खड़े हैं, जहां हमारे पास इस देश के सदियों पुराने पाप धोने का मौका है। अमेरिका को 400 साल से चली आ रही गुलामी से मुक्त करना होगा। इस दौरान उनके प्रचार का अंदाज ट्रम्प के अंदाज से बिल्कुल उलट नजर आया। जहां बाइडेन एक घंटे तक जैकब के परिवार के साथ रहे। वहीं, ट्रम्प ने जैकब का जिक्र तक नहीं किया।

विस्कॉन्सिन में अश्वेत समुदाय से लोगों से चर्चा करते जो बाइडेन।

आप ये खबरें भी पढ़ सकते हैं...

1. 74 साल के ट्रम्प के सामने 77 साल के बाइडेन; ट्रम्प कहते हैं कि बाइडेन डिमेंशिया से पीड़ित हैं, लेकिन खुद के मिनी स्ट्रोक्स को लेकर सवालों के घेरे में

2. ट्रम्प का गैरकानूनी सुझाव: कहा- नॉर्थ कैरोलिना के लोग दो बार वोटिंग करें, एक बार बैलेट से और दूसरी बार पोलिंग स्टेशन जाकर; इससे सिस्टम की जांच हो जाएगी



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को पेन्सिलवेनिया के लेट्राबो शहर में चुनावी रैली की। इस दौरान उन्होंने एक बार फिर से डेमोेक्रेट कैंडिडेड बाइडेन की सेहत का मुद्दा उठाया।

No comments:

Post a Comment