Saturday, September 5, 2020

गैस रिसाव के चलते 6 एयर कंडीशनर में विस्फोट, सात साल के बच्चे समेत 12 लोगों की मौत और 25 घायल September 05, 2020 at 02:27AM

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के पास एक मस्जिद में नमाज अदा करने के दौरान 6 एयर कंडीशनर में विस्फोट हो गया। हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए। विस्फोट का कारण गैस रिसाव बताया जा रहा है।

नारायणगंज शहर में हुए हादसे में मरने वालों में एक 7 साल का बच्चा और नमाजी शामिल हैं। कई गंभीर रूप से घायल लोगों का राजधानी ढाका में शेख हसीना नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी में इलाज चल रहा है।

धमाके की जांच शुरू

बांग्लादेश फायर सर्विस एंड सिविल डिफेंस के असिस्टेंट डायरेक्टर मोहम्मद अनायत होसनैन ने न्यूज एजेंसी अनाडोलु को बताया कि जो लोग घायल हुए हैं, उनके शरीर का 30% -70% हिस्सा जल चुका है। धमाके की जांच शुरू हो गई है। हादसे का कारण साफ नहीं है, लेकिन विस्फोट एयर कंडीशनर से हुआ है।

स्पार्क से हुआ विस्फोट

लोकल द ढाका ट्रिब्यून ने बताया कि मस्जिद के नीचे से गैस पाइप लाइन गुजरती है। मस्जिद की खिड़कियां बंद होते ही गैस लीक हो गई और अंदर जमा हो गई। माना जा रहा है कि एयर कंडीशनर या फैन को चालू या बंद करने की कोशिश के दौरान विस्फोट स्पार्क से हुआ।

एक स्थानीय अधिकारी ने कहा कि हाल ही में मस्जिद में गैस लीक की शिकायत दर्ज की गई थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
घायलों का ढाका में शेख हसीना नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी में इलाज चल रहा है।

No comments:

Post a Comment