Thursday, May 14, 2020

मोदी ने बिल गेट्स से बात की, सुझाव मांगे कि कैसे भारत दुनिया के फायदे के लिए बेहतर तरीके से काम कर सकता है May 14, 2020 at 04:32PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार देर रात वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक और बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के सह-अध्यक्ष बिल गेट्स से बात की। दोनों के बीच कोरोना महामारी के वैश्विक असर करीब आधा घंटा बातचीत हुई। साइंटिफिक इनोवेशन और रिसर्च एंड डेवलपमेंट भी दोनों की चर्चा में शामिल रहा।

मोदी ने इस दौरान गेट्स फाउंडेशन के न केवल भारत में बल्कि दुनिया के कई अन्य हिस्सों में किए जा रहे स्वास्थ्य संबंधी कार्यों की सराहना की। उन्होंने बिल गेट्स से सुझाव मांगे कि कैसे भारत की क्षमताओं को दुनिया के फायदे के लिए बेहतर तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता है।

मोदी ने सरकार के कामों के बारे में बताया

  • प्रधानमंत्री ने सरकार के कामों का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि इस महामारी के दौरान कैसे भारत में स्वास्थ्य सेवाओं को और मजबूत किया जा रहा है। इसके अलावा, लोगों की इम्युनिटी बढ़ाने के लिए आयुर्वेद दवाओंका भी सहारा लिया जा रहा है। स्वच्छता पर जोर दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इन सभी चीजों ने भारत को कोरोना महामारी से लड़ने में मजबूती दी है।

  • उन्होंने गेट्स को बताया कि भारत में लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग को स्वीकारा है। साथ ही मास्क पहनने से लेकर लॉकडाउन नियमों को पालन करने तक लोगों का सहयोग मिला है। इससे कोरोना के संक्रमण को रोकने में कुछ हद तक कामयाबी मिली है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स के बीच साइंटिफिक इनोवेशन और रिसर्च एंड डेवलपमेंट पर भी बातचीत हुई।

No comments:

Post a Comment