Sunday, March 15, 2020

घर में कैद दंपतियों में विवाद, चीन में तलाक के मामले बढ़े; इटली में इंटरनेट ट्रैफिक 70% तक बढ़ा March 15, 2020 at 04:49PM

बीजिंग/रोम. कोरोनावायरस अब दंपतियों के बीच तलाक की वजह बनने लगा है। चीन का शिचुआन प्रांत में एक माह में 300 से ज्यादा दंपतियों ने तलाक की अर्जी दाखिल की है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कोरोनावायरस के कारण ज्यादातर लोग घरों में कैद हैं। इसके चलते पति-पत्नी में विवाद के मामले बढ़ रहे हैं। इससे उनके बीच तलाक लेने तक की नौबत आ गई है।

डाझोऊ इलाके के मैरिज रजिस्ट्री के मैनेजर लु शिजुन ने बताया कि सैकड़ों दंपती अपनी शादी तोड़ने पर विचार कर रहे हैं। अब तक बड़ी संख्या में तलाक के लिए अर्जियां दाखिल हो गई हैं। तलाक लेने वाले लोगों की संख्या ज्यादातर वक्त पति-पत्नी के घर पर रहने की वजह से बढ़ रही हैं, क्योंकि वे साथ में जरूरत से ज्यादा वक्त गुजार रहे हैं। वहीं, अधिकारियों का मानना है कि कोरोनावायरस की वजह से एक महीने तक ऑफिस बंद रहा। इस वजह से तलाक के पेंडिंग केस बढ़ रहे हैं।

इंटरनेट कनेक्शन की मांग
इटली के लोग घरों में कैद हैं। वजह- चीन के बाद सबसे ज्यादा संक्रमित लोग इटली में ही हैं। इससे यहां इंटरनेट उपयोग में 70% की वृद्धि हुई है। लोग वेबसीरीज देखकर और ऑनलाइन गेम खेलकर समय बिता रहे हैं। टेलीकॉम कंपनी इटालिया एसपीए के मुताबिक, देश में इंटरनेट कनेक्शन की भी मांग बढ़ी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
चीन में दंपतियों के बीच बढ़ रहा विवाद। फोटो प्रतीकात्मक

No comments:

Post a Comment