Thursday, February 27, 2020

डेमोक्रेट्स के राष्ट्रपति उम्मीदवार सैंडर्स ने कहा- दिल्ली हिंसा पर ट्रम्प का बयान मानवाधिकारों पर नेतृत्व की विफलता है February 26, 2020 at 11:05PM

वॉशिंगटन. डेमोक्रेटिक सांसद और राष्ट्रपति के उम्मीदवार बर्नी सैंडर्स ने बुधवार को दिल्ली हिंसा पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बयान पर निशाना साधा। सैंडर्स ने कहा कि उनका बयान नेतृत्व की नाकामी दिखाता है। दो दिनों के दौरे पर 24 फरवरी को ट्रम्प भारत पहुंचे थे। 25 फरवरी को जब वे दिल्ली में थे तब उनसे हिंसा पर सवाल पूछा गया था। इस पर ट्रम्प ने कहा था किकिहिंसा के बारे में सूना है, लेकिन इस बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोई चर्चा नहीं की है। इस पर बर्नी सैंडर्स ने कहा कि यह बयान मानवाधिकारों के मुद्दे पर उनकी नाकामी दिखाता है।

इस दौरान ट्रम्प ने कहा था कि नरेंद्र मोदी एक धार्मिक व्यक्ति हैं और देश में धार्मिक स्वतंत्रता सुनिश्चित करने को लेकर बेहद गंभीर हैं। उन्होंने मुझसे कहा है कि वे इसके लिए वे कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

‘ट्रम्प ने कहा- यह भारत का आंतरिक मामला’

सैंडर्स ने ट्वीट किया था- भारत 20 करोड़ मुस्लिमों का घर है। व्यापकस्तर पर मुस्लिम विरोधी दंगों में लगभग 27 लोग (अभी मौतों का आंकड़ा 34) मारे जा चुके हैं और कई जख्मी हुए हैं। ट्रम्प ने इस पर कहा- यह भारत का आंतरिक मामला है। मानवाधिकारों पर यह नेतृत्व की नाकामी है।

वहीं, सैंडर्स के बयान पर पाकिस्तानी मूल के कनाडाई पत्रकार तारिक फतेह ने ट्वीट किया- आपने भारत के विरोध में पक्षपातपूर्ण ट्वीट किया है। क्योंकि आप पाकिस्तानी कैंपेन मैनेजर फैयाज शाकिर ने हाथों मोहरा बन चुके हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
डेमोक्रेट्स के राष्ट्रपति उम्मीदवार बर्नी सैंडर्स।

No comments:

Post a Comment