Thursday, February 27, 2020

भारत ने ईरान के साथ उड़ान सेवा रद्द की; चीन के बाहर सबसे ज्यादा संक्रमण द. कोरिया में, 2 हजार मामलों की पुष्टि February 27, 2020 at 04:07PM

नई दिल्ली/तेहरान/ बीजिंग. भारत के नागरिक उड्डयन नियामक ने देश में कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण ईरान से सभी उड़ानों का संचालन रद्द कर दिया है। सिविल एविएशन के डायरेक्टर जनरल ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। दोनों देशोंके बीच अभी केवल महान एयर और ईरान एयर उड़ानों का संचालन करती है। उधर, दक्षिण कोरिया में चीन के बाद सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं। यहां दो हजार मामलों की पुष्टि हो गई है और 13 लोग मारे गए हैं।

ईरान के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में अब तक 245 लोग संक्रमित हो गए हैं। उपराष्ट्रपति मैसुओमेह इब्टेकर के भी गुरुवार को संक्रमित होने की खबर सामने आई। महामारी से अब तक 26 लोग जान गवां चुके हैं।चीन अब तक ईरान को 2.5 लाख मास्क भेज चुका है।

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता चाओ लिच्यान ने कहा कि महामारी के संकट के समय दूसरों की मदद करने का मतलब खुद की मदद करना है। मुश्किल समय पर साथ खड़े होकर एक-दूसरे को सहायता देने से दुनिया जल्द से जल्द महामारी को पराजित कर सकेगा।

जापान, द.कोरिया, इटली और ईरान में कोरोनावायरस का तेजी से फैलाव

उन्होंने कहा कि वायरस की कोई राष्ट्रीय सीमा नहीं होती। इधर के दो दिनों में जापान, दक्षिण कोरिया, इटली और ईरान जैसे देशों में कोरोनावायरस का फैलाव हो गया है। अफ्रीका में भी पुष्ट मरीजों का पता चला है। डब्ल्यूएचओ ने अनेक बार चिकित्सक औरस्वास्थ्य सिस्टम होने वाले देशों के प्रति चिंता प्रकट की।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ईरान की राजधानी तेहरान में कोरोनावायरस के खतरे के बीच मास्कर पहने लोग।

No comments:

Post a Comment