Sunday, February 23, 2020

राष्ट्रपति ट्रम्प ने भारत रवाना होने से पहले कहा- प्रधानमंत्री मोदी मेरे अच्छे दोस्त, मैं भारतवासियों से मिलने के लिए उत्साहित हूं February 23, 2020 at 05:18AM

वॉशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प रविवार को पत्नी मेलानिया के साथ 2 दिनों के भारत दौरे के लिए रवाना हो गए। उनके विशेष विमान एयरफोर्स वन ने एंड्रूज एयर फोर्स बेस से उड़ान भरी। वे सोमवार सुबह करीब 11.55 बजे अहमदाबाद पहुंचेंगे। भारत रवाना होने से पहले ट्रम्प ने कहा- मैं भारत के लोगों से मिलने के लिए उत्साहित हूं। हम लाखों लोगों के साथ रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरे अच्छे दोस्त हैं। उन्होंने मुझे बताया कि यह भारत में हुआ अब तक का सबसे बड़ा इवेंट होगा।

अहमदाबाद स्थित गांधी आश्रम अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का स्वागत करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। रिवरफ्रंट के एक हिस्से पर स्टेज बनाया गया है। जहां तीन आलीशान कुर्सियों की व्यवस्था की गई है, जहां से ट्रम्प, उनकी पत्नी मेलानिया और मोदी रिवरफ्रंट का नजारा देख सकें।

गांधी आश्रम के लिए 15 मिनट का समय निकालेंगे ट्रम्प
ट्रम्प केकार्यक्रम में भले ही गांधी आश्रम के लिए कोई निर्धारित समय तय नहीं है, लेकिन 22 किमी के रोड शो में वे 15 मिनट का समय निकालेंगे। इन 15 मिनट में ही वे गांधी आश्रम का दौरा करेंगे। इस दौरान वे गांधीजी की प्रतिमा को सूत की माला पहनाएंगे और हृदय कुंज में चरखा भी देखेंगे। ट्रम्प चरखा चलाएंगे या नहीं, यह अभी साफ नहीं हो पाया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पत्नी मेलानिया के साथ रवाना हुए।

No comments:

Post a Comment